पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:खरखौदा में शुरू हुई ऑन द स्पॉट बिलिंग, मौके पर उपभोक्ताओं को दिए बिजली बिल

खरखौदा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अगले महीने शहर में भी घर पर ऑन द स्पॉट मिलेंगे बिजली बिल

खरखौदा क्षेत्र में करीब 35 हजार ग्रामीण बिजली उपभोक्ता हैं, शनिवार से बिजली निगम द्वारा गांवों में बिजली मीटरों के पास जाकर आधुनिक मशीन से ऑन दा स्पॉट बिलिंग शुरू कर दी है। शुरूआती चरण में निरथान, भदाना, सेहरी व खांडा गांव में उपभोक्ताओं के घर पहुंचकर हाथों हाथ बिजली के बिल मशीन से निकालकर दिए।

निगम ने खरखौदा में यह कार्य एनएचसीएल कंपनी को सौंपा है। ऑन दा स्पॉट बिलिंग के दौरान उपभोक्ताओं को 10 दिन का समय दिया जा रहा है। जिन उपभोक्ताओं को शनिवार 9 जनवरी को स्पॉट बिलिंग के माध्यम से बिल मिले हैं, उन्हें 19 जनवरी तक का समय अदायगी के लिए दिया गया है।

शनिवार को निरथान गांव में बिलिंग शुरू की तो कुछ समय बाद ही नेटवर्क संबंधी दिक्कत शुरू हो गई। इसके बाद खांडा, सेहरी में कर्मी पहुंचे तो वहां पर भी कुछ बिलिंग के बाद समस्या आने लगी। नेटवर्क संबंधी समस्या को ध्यान में रखते हुए एनएचसीएल कंपनी के मैनेजर को बुलाया गया। जिन्होंने कंपनी को प्रॉबलम भेजी तो अब तय किया गया है कि जल्द ही ऑन लाइन के साथ साथ ऑफ लाइन साफ्टवेयर भी मशीनों में सेट किया जाएगा।

पहले दिन चार गांवों में दिए गए हैं बिल

पहले दिन 4 गांवों में स्पॉट बिलिंग के तहत उपभोक्ताओं को बिल दिए गए हैं, नेटवर्क प्रॉब्लम के कारण काम धीमा रहा। लेकिन अब कंपनी ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों तरीके से बिलिंग करेगी। जिसमें नेटवर्क की समस्या नही रहेगी। अगले महीने खरखौदा में भी इसी तरह से रीडिंग लेते ही उपभोक्ता को उसी समय बिल दिया जाएगा।

जिसकी अदायगी के लिए 10 दिन दिए जाएंगे। उपभोक्ताओं से अपील है कि वे अपने आधार कार्ड की कॉपी व मोबाइल नंबर बिजली मीटर नंबर के साथ लिखकर घर पर रखे। जैसे ही कर्मी आए वे अपना केवाईसी साथ साथ करा ले। ताकि उन्हें भविष्य में कोई परेशानी न हो। -जयभगवान, सुपरवाईजर, बिलिंग सेक्शन खरखौदा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser