पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपलब्धि:हाथों पर 1 मिनट में 300 कदम चल बनाया रिकाॅर्ड

खरखौदा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंडिया बुक्स ऑफ रिकाॅर्ड व इंडियास वर्ल्ड रिकाॅर्ड में दर्ज कराया नाम

गांव में हर दिन सड़क पर सुबह लगातार पैर ऊपर कर हाथों के सहारे चलने की प्रैक्टिस की। मनोरंजन और खेल फिर जुनून में बदल गया। स्कूल स्टाफ ने उत्साह बढ़ाया तो हसनगढ़ गांव के छात्र वैभव ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और इंडियाज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवा लिया है। 11वीं के छात्र वैभव ने एक मिनट में 300 कदम चलकर यह रिकॉर्ड बनाया है। उसे प्रमाण पत्र और मेडल जारी किया गया है। स्कूल स्टाफ आैर अभिभावकों में भी छात्र की इस उपलब्ध से खुशी की लहर है।

रोहणा गांव के ज्ञानदीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 11वीं कक्षा के छात्र वैभव पुत्र धर्मबीर ने बताया कि वह गांव में दौड़ लगाने के साथ हाथों पर चलने की प्रैक्टिस कुछ साल से करता था। स्कूल में भी खेल के दौरान इसका अभ्यास करता था। पिछले एक साल में हाथों पर चलने का जुनून पैदा हो गया और इसके लिए एक-एक घंटा तक प्रैक्टिस करने लगा।

छात्र वैभव ने बताया कि इससे पहले यह रिकॉर्ड राजस्थान के मारेन के नाम था । उसने 1 मिनट में 175 कदम हाथों से चलकर यह रिकॉर्ड बनाया था। अब यह रिकॉर्ड उनके नाम है क्योंकि उन्होंने 1 मिनट में 300 कदम चलकर यह रिकार्ड अपने नाम किया है। वे रोजाना सड़क पर इसकी प्रैक्टिस करते थे। उनके परिवार के सदस्य उन्हें पूरा सहयोग करते थे।

स्कूल व गांव में सम्मान

स्कूल प्राचार्या शीतल शर्मा ने बताया कि रिकाॅर्ड अपने नाम करने स्कूल में लौटे हसनगढ़ के रहने वाले 11वीं कक्षा के छात्र वैभव के मैडल व प्रमाण पत्र लेकर लौटने पर उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि छात्र वैभव ने निरंतर अपने कौशल व अभ्यास से यह रिकार्ड अपने नाम किया है।

जिससे माता पिता, स्कूल व गांव व हरियाणा का नाम रोशन हुआ है। इस अवसर पर इस मौके पर समिति सचिव जलबीर सिंह, प्राचार्या शीतल शर्मा, उप प्राचार्या सरोज कमारी, कल्पना, नवीन कुमार सहित स्टाफ उपस्थित रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें