पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों का विरोध जारी:सेहरी के किसान ने अपनी दो एकड़ फसल में चलाया ट्रैक्टर, बोला- कृषि कानून रद्द नहीं हुए तो बाकी भी नष्ट कर दूंगा

खरखौदा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेहरी गांव में अपनी गेहूं की खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलाता किसान बलवान सिंह नंबरदार। - Dainik Bhaskar
सेहरी गांव में अपनी गेहूं की खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलाता किसान बलवान सिंह नंबरदार।
  • आसपास के किसानों ने रोका, लेकिन नहीं माना, किसान ने कुल साढ़े चार एकड़ में गेहूं की बिजाई की है

खरखौदा खंड के सेहरी गांव में 36 बिरादरी खरखौदा खंड प्रधान बलवान नंबरदार ने 3 कृषि कानूनों के विरोध में सेहरी-सिसाना मार्ग पर स्थित अपनी दो एकड़ गेहूं की फसल में ट्रैक्टर चलवा दिया। आस-पास के किसानों ने मौके पर पहुंचकर उसको ऐसा करने से मना भी किया, लेकिन उन्होंने किसी की नही सुनी। एक अनुमान के मुताबिक सही फसल में करीब 40 क्विंटल गेहूं निकलता है जिससे 320 व्यक्ति एक वर्ष तक सुबह शाम रोटियां खा सकते हैं।

बलवान नंबरदार ने कहा कि उसकी कुल साढ़े 4 एकड़ गेहूं की फसल है। जिसमें से उन्होंने दो एकड़ गेहूं की फसल सरकार के 3 कृषि कानूनों के विरोध में की है। सरकार अपनी हट से मान नही रही है। जबकि उनके मुताबिक तीनों कृषि कानून किसानों के विरोध में हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने 3 कृषि कानूनों को वापस नही लिया तो वे अपनी बाकी फसल को भी इसी तरह से तबाह कर देंगे।

हालांकि एक दिन पहले हुई पंचायत में किसान नेताओं ने एलान किया था कि किसान अपनी फसलों को तबाह न करें। केवल उतनी फसल बचाएंगे जिससे उसके परिवार का भरण पोषण हो सके। इस मौके पर संदीप, महाबीर, रतिराम, डाॅ. धर्मबीर, राजपाल सिसाना, महावीर, जय सिह, राजेंद्र सहित विभिन्न किसान उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें