विराेध प्रर्दशन:भिवानी में किसानों काे हिरासत में लेने के विराेध में लगाया जाम

नरवाना19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बद्दोवाल टोल प्लाजा पर जाम में फंसे वाहन। - Dainik Bhaskar
बद्दोवाल टोल प्लाजा पर जाम में फंसे वाहन।
  • बद्दाेवाल टोल प्लाजा पर दो घंटे तक वाहन चालकों को हुई परेशानी

गुरुवार को कृषि मंत्री जेपी दलाल का विरोध करने भिवानी जा रहे किसानों को हिरासत में लेने पर जींद में हिसार-चडीगढ़ हाईवे बद्दाेवाल टोल प्लाजा पर किसानों ने जाम लगा दिया। इससे टोल प्लाजा के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। इसकी सूचना पाकर सदर पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों को समझाने का प्रयास किया। किसानों ने कहा कि जब तक किसानों को रिहा नहीं किया जाता, तब तक वह जाम नहीं खोलेंगे। इसके कारण पुलिस द्वारा वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया।

किसान सुनील बद्दाेवाल, अनिल, सूर्या, आशीष दनौदा, बलबीर, सतपाल ने बताया कि कृषि मंत्री जेपी दलाल के भिवानी में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचने की सूचना आसपास के किसानों को मिली थी। इस पर किसान उनका विरोध करने के लिए रवाना हुए तो सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा किसानों को बीच रास्ते में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

किसानों ने कहा कि किसान शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन व प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन सरकार के मंत्री किसानों के आंदोलन को उग्र करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। धरने में उपस्थित किसानों ने कहा कि जब तक किसान आंदोलन चलता है, तब तक इसी प्रकार नेताओं का विरोध होता रहेगा।

हाईवे पर जाम लगने पर रूट करना पड़ा डायवर्ट

हाईवे पर जाम लग जाने के बाद सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई थी। जिसके बाद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे सदर थाना प्रभारी सत्यपाल द्वारा वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया। इस दौरान वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। थाना प्रभारी ने बताया कि किसानों ने दो घंटे बाद सड़क पर डाले गए अवरोध हटाकर जाम खोल दिया था।

खबरें और भी हैं...