पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

71वां संविधान दिवस:केएम कॉलेज के विद्यार्थियों ने ली संविधान की उद्देशिका की शपथ

नरवाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केएम राजकीय महाविद्यालय में 71वां संविधान दिवस मनाया गया। इस अवसर पर प्राचार्य सुशील कुमार विश्नोई ने कहा कि संविधान में निहित सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, न्याय विचार अभिव्यक्ति, विश्वास धर्म और उपासना की स्वतंत्र प्रतिष्ठा और अवसर में समता सभी नागरिकों को प्रदान की गई है।

हमने राष्ट्र की गौरव और गरिमा में एकता और अखंडता का संरक्षण एवं संवर्धन करना है। लगभग स्टाफ सदस्यों के साथ 100 विद्यार्थियों ने संविधान की उद्देशिका की शपथ ली है। इस अवसर पर उप प्राचार्य डॉ. संतरो लांबा ने कहा कि संविधान ने हमें अधिकार और कर्तव्य दोनों प्रदान किए हैं। इसलिए हमें अपने राष्ट्रीय कर्तव्य के प्रति भी समर्पित रहना चाहिए तभी राष्ट्र का विकास संभव है।

इस कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना एवं एनसीसी के द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया है। इस अवसर पर जयपाल सिंह, राकेश शर्मा, रविंदर मनजीत,उषा शर्मा, मुकेश, मनीषा, सुनील इत्यादि रहे।

डॉ. अंबेडकर की मूर्ति पर किया माल्यार्पण
अंबेडकर चौक पर संविधान दिवस के उपलक्ष्य में बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर संजय कालवन ने बताया डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने 26 नवंबर 1949 को भारत के महान संविधान को 2 वर्ष 11 माह 18 दिन में पूरा कर राष्ट्र को समर्पित किया।

जो 26 जनवरी 1950 से अमल में लाया गया। इस मौके पर पवन राणा एडवोकेट अंबेडकर महासभा के प्रधान वीरभान मढाड, विनोद डूमरखा, सत्यवान कलोदा, मुकेश सुदकैन, नरेश मतंग चांदीराम रंगा, जतिन झील अमन कसुहन, नेहा अमित सेंथली उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser