पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:सीवरेज के खुले मैनहाेल से हादसे की अाशंका, जन स्वास्थ्य विभाग नहीं दे रहा ध्यान

नरवाना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कई बार शिकायत देने के बाद भी समस्या का नहीं हो पा रहा समाधान

जन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का खामियाजा शहर के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इसका जीता जागता उदाहरण शहर के बीरबल में देखा जा सकता है। बीरबल नगर में शनि देव मंदिर के सामने दो महीने से सीवरेज व्यवस्था चौपट पड़ी हुई है। सीवरेज के मैनहाेल के ढक्कन न होने के कारण आए दिन हादसा होता रहता है लेकिन प्रशासन कुंभकर्ण की नींद सोया हुआ है।

वहीं शहर के चाेपड़ा पत्ती की मुख्य गली में भी कई दिनों से खुलासीवरेज का मैनहाैल हादसों को न्यौता दे रहा हैं। शहर की कई काॅलोनियों में इसी प्रकार सीवरेज के खुले मैनहाेल हादसों का कारण बने हुए हैं, लेकिन संबंधित विभाग इस ओर कोई ध्यान नही दे रहा। बीरबल नगर में रविवार को कई वाहन चालक खुले मैनहाेल का शिकार हुए तो लोगों ने प्रशसन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की।

बीरबल नगर वासी सुभाष, दीपा, होशियार, अशफाक ने कहा कि सीवरेज के खुले मैनहाेल के कारण सड़कों पर गंदगी फैली रहती है। कई बार तो वाहन चालक सीवरेज के मैनहाेल के शिकार हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि बीरबल नगर के लोगों व आने जाने वाले राहगीरों का जीना मुहाल हो गया है। आए दिन कोई न कोई चोटिल हो जाता है। शायद ये खुल्ले पड़े सीवरेज किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं। काॅलोनी के लोगों ने मांग की है।

विभाग आमजन की सुध ले : कैलाश सिंगला
पार्षद कैलाश सिंगला ने कहा कि जन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण आमजन परेशान है। कई महीने से सीवरेज के ढक्कन गायब है और सीवर ओवरफ्लो है। सीवर का पानी गली में भर गया है। गंदे पानी में मच्छर पनपने से मलेरिया, डेंगू होने का डर बना हुआ है। घरों में रहने वालों के साथ-साथ राहगीरों को परेशानी है। सिंगला ने कहा कि कालोनी के लोगों द्वारा कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या दूर नहीं हो रही है। आए दिन लोग इन गड्ढों में गिरकर लोग चोट खा रहे हैं। सिंगला ने कहा कि विभाग के अधिकारियों से मिलकर जल्द समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

सभी सीवरेज मैनहाेल की छत और ढक्कन की मरम्मत करवाई जाएगी : सतीश कुमार

शहर की कई काॅलोनियों में सीवरेज के मैनहाेल के ढक्कन व छत टूटी हुई है। कई जगह पर मैनहाेल ठीक भी करवाए हैं। अब विभाग द्वारा एक-दो दिन मेें टेंडर जारी किया जाएगा। इसके तहत शहर के सभी सीवरेज मैनहाेल की छत व ढक्कन की मुरम्मत करवाई जाएगी। आमजन की समस्या का समाधान करना हमारी जिम्मेवारी है।-सतीश कुमार, एसडीओ जन स्वास्थ्य विभाग

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें