नहीं हो रहा नियमों का पालन / लेफ्ट-राइट नियम ताेड़ने पर 10 चालान, साेशल डिस्टेंसिंग टूटी तो पुलिस ने उठाए तीन दुकानदार

10 challans for breaking left-right rules, three distressed shopkeepers picked up by police
X
10 challans for breaking left-right rules, three distressed shopkeepers picked up by police

  • कोरोना काल में बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने वालों पर एक्शन
  • पुलिस ने तीनों दुकानदारों को चेताया- अगर दोबारा नियम टूटे तो चालान और केस करेंगे

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

पानीपत. अब बाजाराें में साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालाें की खैर नहीं। गुरुवार काे नगर निगम की टीम ने कृष्णपुरा बाजार व खन्ना राेड पर लेफ्ट राइट का नियम नहीं मानने पर 10 दुकानदाराें के चालान काटे। कमिश्नर ओम प्रकाश ने बताया कि यह कार्रवाई अब नियमित जारी रहेगी। पुलिस व जिला प्रशासन ने बाजाराें में सख्ती शुरू कर दी है। शुक्रवार काे डीएसपी सतीश वत्स के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने 4 घंटे से ज्यादा समय बाजाराें का दाैरा कर दुकानदाराें का चेताया कि अाज समझाने अाए हैं। शनिवार से साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने व मास्क नहीं पहनने वालाें के चालान भी कटेंगे व केस भी दर्ज हाेंगे। इस दाैरान टीम ने देवी मंदिर राेड से 3 दुकानदाराें काे भी उठा लिया। इन्हाेंने मास्क भी नहीं पहने थे और साेशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं करवा रहे थे। एक दिन पहले बाजारों का दौरा का विधायक विज ने भी नियमों का पालन करने की अपील की थी।

थाने में 2 घंटे बिठाने पर चेतावनी देकर छाेड़ा

सिटी थाना इंचार्ज राजबीर सिंह ने बताया कि इंसार बाजार देवी मंदिर राेड का दाैरा करने के दाैरान 3 दुकानदाराें काे उठाया। इन्हाेंने ने ताे मास्क पहने थे और न ही ग्राहक साेशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे। तीनाें काे थाने में लाए। 2 घंटे बिठाकर यही चेतावनी देकर छाेड़ा कि अाज इसलिए छाेड़ रहे हैं, दोबारा ऐसा हुआ तो चालान व केस दर्ज करेंगे।

पुलिस देखकर सामान अंदर रखने में जुटे दुकानदार
पुलिस टीम सुखदेव नगर मार्केट से दाैरा शुरू कर दाेपहर 3:30 बजे तक बाजाराें में चेकिंग की। पुलिस काे अाता देख दुकानदार सड़क पर रखा सामान अंदर रखने में जुट गए। दुकानदार एक दूसरे काे पुलिस आने की सूचना दे रहे थे। सिटी थाना इंचार्ज राजबीर सिंह ने कहा कि जितनी सतर्कता पुलिस अाने की सूचना देने में दिखा रहे हाे, उतनी नियमाें का पालने करने में दिखाओ।

प्रधान साेनी ने दुकानदाराें को मास्क व दस्ताने भी दिए

मुख्य बाजार ट्रेड यूनियन प्रधान एवं संयुक्त व्यापार मंडल सदस्य निशांत साेनी ने अपने बाजार में दुकानदाराें का टेंपरेचर जांचने की नई शुरूआत की। उन्हाेंने ग्राहकाेें व राहगीरों की भी स्क्रीनिंग की। साेनी ने सभी बाजार प्रधानाें का अाह्वान किया कि सभी अपने बाजाराें में ऐसे ही स्क्रीनिंग करें व साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना