पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • 12 year old Teenager Scorched In An Attempt To Take Off The Kite Entangled In The Power Line Of 11 Thousand, Died On The Spot

पानीपत में पतंग के चक्कर में गई किशोर की जान:11 हजार की बिजली लाइन में उलझी पतंग को उतारने के प्रयास में झुलसा 12 साल का किशोर, मौके पर मौत

पानीपत14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आर्यन का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
आर्यन का फाइल फोटो।
  • सनौली रोड बिजली घर के सैनी कॉलोनी की घटना, UP का रहने वाला है पीड़ित परिवार

सनौली रोड स्थित सैनी कॉलानी में 11 हजार की बिजली लाइन की चपेट में आने से किशोर की दर्दनाक मौत हो गई। किशोर नंगे पैर बिजली लाइन में उलझी पतंग को लोहे के पाइप से उतारने का प्रयास कर रहा था। जैसे ही लोहे का पाइप तार से टकराया, बिजली ने किशोर को चपेट में ले लिया। 11 हजार का करंट होने के कारण बिजली ने किशोर को चिल्लाने का भी मौका नहीं दिया। कुछ देर बाद परिजन छत पर पहुंचे तो किशोर मृत मिला।

मूलरूप से उत्तर-प्रदेश निवासी प्रमोद ने बताया कि वह पानीपत की सैनी कॉलोनी में रहता है और मेहनत-मजदूरी करके परिवार का पालन-पोषण करता है। गुरुवार को वह काम पर गया हुआ था। देर शाम को घर से फोन आया कि 13 वर्षीय बड़े बेटे आर्यन को करंट लगा है। वह घर पहुंचा तो छत पर बेटा मृत मिला।

जानकारी के अनुसार घर के पास से गली में गुजर रही 11 हजार की बिजली लाइन में एक पतंग फंसी हुई थी। आर्यन नंगे पैर ही उसे पतंग को लोहे के पाइप से उतारने का प्रयास करने लगा। तभी लोहे का पाइप बिजली लाइन से टकरा गया। जिससे उसे जोरदार करंट लगा और चीख निकलने से पहले ही उसकी मौत हो गई। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि बिजली लाइन काफी नीचे है और लाइन को ऊपर करने के लिए कई बार बिजली निगम में शिकायत की जा चुकी है, लेकिन निगम ने संज्ञान नहीं लिया।

मकान नहीं, गली से गुजर रही है बिजली लाइन
सनौली रोड बिजलीघर के SDO जतिन जांगड़ा ने बताया कि बिजली लाइन गली से गुजर रही है। किशोर ने अनजाने में नंगे पैर लोहे के पाइप से बिजली लाइन में उलझी पतंग को उतारने का प्रयास किया। लोहे का पाइप बिजली लाइन में टकराने और करंट लगने से किशोर के साथ अनहोनी हुई है।