• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • 1.30 Lakhs Cheated From Four People Of Panipat In A Single Day, Did Not Spare Even The Priest Of The Temple, Cheated The Merchant worker And The Girl By Bluffing

लोगों के खून-पसीने की कमाई पर ठगों की नजर:एक ही दिन में पानीपत के 4 लोगों से हड़पे 1.30 लाख, मंदिर के पुजारी को भी नहीं छोड़ा; व्यापारी-श्रमिक-युवती से धोखाधड़ी

पानीपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ठगी पीड़ित बाबा छोटे दास। - Dainik Bhaskar
ठगी पीड़ित बाबा छोटे दास।

पानीपत जिले में ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पुलिस और साइबर सेल इन मामलों पर लगाम कसने में असमर्थ नजर आ रही है, जिससे ठगों का हौसला और बढ़ रहा है। पानीपत में एक ही दिन में ठगी के 4 मामले सामने आए हैं। ठगों ने 4 लोगों से कुल 1.30 लाख रुपए की ठगी की है। मंदिर के पुजारी को भी नहीं छोड़ा। इसके अलावा एक व्यापारी, श्रमिक और युवती धोखाधड़ी का शिकार हुई है। चारों मामलों में संबंधित थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है।

क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर ट्रांसफर कर लिए साढ़े 48 हजार
समालखा क्षेत्र के गांव डिकाडला निवासी प्रवीण कुमार ने बताया कि वह व्यापारी हैं। उनके पास एक अनजान नंबर से कॉल आया और युवक ने खुद को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का कर्मचारी बताया। कॉल करने वाले ने क्रेडिट कार्ड से पेट्रोल-डीजल लेने पर सरचार्ज माफ करने और क्रेडिट कार्ड की लिमिट 50 हजार से 90 हजार करने की बात कही। इसके साथ मेरे क्रेडिट कार्ड की डिटेल भी बताई। इससे व्यापारी को ठग पर विश्वास हो गया। ठग ने व्यापारी से उनकी जन्मतिथि पूछी। इसके बाद रुपए कटने शुरू हो गए। ठग ने तीन बार में कुल 48 हजार 550 रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। यह रकम वापस करने के लिए ठग ने दूसरे कार्ड की भी डिटेल पूछी, लेकिन व्यापारी नहीं बताई।

4,999 रुपए के कैश बैक का झांसा देकर ठगे साढ़े 37 हजार
विकास नगर निवासी जगराम गुप्ता ने बताया कि वह एक कंपनी में सिलाई का काम करते हैं। उनके पास एक नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को फोन-पे कंपनी का कर्मचारी बताया और कहा कि उनके फोन-पे पर 4 हजार 999 रुपए का कैश बैक है। इसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लो। पीड़ित ने यह प्रोसेस न आने की बात कही तो ठग ने पीड़ित के मोबाइल में ANYDESK ऐप डाउनलोड कराकर मोबाइल पर आया OTP पूछ लिया। इसके तुरंत बाद पीड़ित के अकाउंट से दो बार में 37 हजार 500 रुपए कट गए।

दान देने के बहाने मंदिर के पुजारी को ठगा
किला थाना क्षेत्र के गांव राजखेड़ी में शिव मंदिर के पुजारी बाबा छोटेदास ने बताया कि उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया और कॉल करने वाला बोला कि वह मंदिर में दान करना चाहता है। बाबा ने कहा कि उनके पास कोई बैंक अकाउंट नहीं है। बाबा ने सरपंच जोगेंद्र सिंह का नंबर दे दिया। सरपंच ने अपनी बेटी के गूगल-पे पर रकम ट्रांसफर करने की बात कही। ठग ने बेटी को बातों में उलझाकर 10 हजार रुपए डालने के बजाय उसके खाते से ही 14 हजार अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। यह अकाउंट किसी पूजा के नाम पर है। सरपंच ने बताया कि ठग वॉट्सऐप कॉल करता है।

डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर निकाले 30 हजार
चांदनी बाग थाना क्षेत्र के सेक्टर-24 निवासी पूजा पांडेय ने बताया कि उनके मोबाइल पर अकाउंट से तीन बार में 10-10 हजार रुपए कटने का मैसेज आया। जबकि डेबिट कार्ड उनके पास था और किसी का न कॉल आया और न ही मैसेज आया। इसके बाद भी उनके अकाउंट से 30 हजार रुपए कट गए। बैंक में पता किया तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। सभी मामलों में पुलिस कार्रवाई में लगी है।

खबरें और भी हैं...