पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से जंग जारी:संक्रमण रोकने के लिए प्लान बनाने को फील्ड में उतरेंगे 14 सीनियर आईएसएस

राजधानी हरियाणा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा। फाइल फोटो
  • लौटने के 24 घंटे में मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा को सौंपेंगे रिपोर्ट

राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सीनियर आईएएस को सरकार ने फील्ड में उतारने का निर्णय लिया है। ये अधिकारी 2 दिन और दो रात संबंधित जिलों में ठहरेंगे। कोविड-केयर सेंटर आदि में जाएंगे। पूृरी व्यवस्था का ऑडिट करेंगे। लौटने के 24 घंटे में मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा को रिपोर्ट सौंपेंगे। सीएस ने हरियाणा मिनरल्स लिमिटेड के चेयरमैन सुनील कुमार गुलाटी की ड्यूटी नूंह जिले में लगाई है। होम सेक्रेट्री विजय वर्धन को गुड़गांव, एसीएस एग्रीकल्चर संजीव कौशल को फरीदाबाद की जिम्मेदारी सौंपी है।

एसीएस वन विभाग आरोक निगम को रोहतक, एसीएस सिंचाई विभाग देवेंद्र सिंह को यमुनानगर, एसीएस बिजली विभाग टीसी गुप्ता को कुरुक्षेत्र, एसीएस साइंस एंड टेक्नोलाॅजी डिपार्टमेंट अमित झा को कैथल, एसीएस स्कूल एजुकेशन महावीर सिंह को भिवानी, प्रिंसिपल सेक्रेट्री पंचायत सुधीर राजपाल को पलवल की जिम्मेदारी दी गई है। प्रिंसिपल सेक्रेट्री एक्साइज एंड टेक्सेशन अनुराग रस्तोगी को झज्जर, प्रिंसिपल सेक्रेट्री पशुपालन विभाग राजा शेखर वुंडरु को रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ व करनाल, प्रिंसिपल सेक्रेट्री टाउन एंड कंट्री प्लानिंग अपूर्वा कुमार सिंह को सोनीपत और प्रिंसिपल सेक्रेट्री इलेक्शन अनुराग अग्रवाल को जींद जिला सौंपा गया है। इधर, पंचकूला, अंबाला, फतेहाबाद, चरखी दादरी, हिसार, सिरसा के इंचार्ज अधिकारी जल्द रिपोर्ट सौंपेंगे।

यह करेंगे प्लानिंग : ये अधिकारी संबंधित जिलों में देखेंगे कि आदेश लागू हो रहें हैं या नहीं। व्यवस्थाओं का भविष्य का प्लान बनाएंगे। अधिकारियों का कामकाज देखेंगे।

विज से मिले पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री : पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने सोमवार को सचिवालय में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात की। विज का कहना है कि व्यक्तिगत मुलाकात थी। इस दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर भी चर्चा हुई। दोनों मंत्रियों ने अपने-अपने प्रदेश की व्यवस्थाओं पर भी चर्चा की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें