पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन की बढ़ी रफ्तार:29 सेंटराें पर 16 हजार लोगों को लगी वैक्सीन, अब हर रोज 15 हजार काे टीके लगाने का लक्ष्य

पानीपत5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. सिविल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए लगी लाेगाें की भीड़। - Dainik Bhaskar
पानीपत. सिविल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए लगी लाेगाें की भीड़।
  • जिले में अब तक 5.89 लाख लाेगाें काे पहली और 1.69 लाख काे लग चुकी है दूसरी डाेज

जिले में एक और जहां वैक्सीन लगवाने के लिए लाेगाें का उत्साह जारी है ताे वहीं स्वास्थ्य विभाग भी ज्यादा कैंप लगा रहा है। अब जिले में राेजाना 15 हजार लाेगाें काे वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है, यानी हर राेज मेगा वैक्सीनेशन-डे मनाया जा रहा है। मंगलवार काे जिले में 29 सेंटराें पर 16 हजार 47 लाेगाें ने वैक्सीन लगवाई। बुधवार काे पहली बार हाेगा जब एक साथ 20 से ज्यादा सेंटराें पर टीके लगेंगे, क्याेंकि बुधवार काे रूटीन टीकाकरण (गर्भवती और बच्चाें का) हाेता है और उस दिन एक या दाे कैंप ही लगते हैं। बुधवार काे स्वास्थ्य विभाग ने 20 हजार से ज्यादा लाेगाें काे वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा है।

आज सिंगल डाेज का आंकड़ा हाे सकता है 6 लाख के पार

बुधवार काे जिले में सिंगल डाेज देने का आंकड़ा 6 लाख के पार हाे सकता है। नाेडल अधिकारी डाॅ. मनीष पाशी ने बताया कि जिले में अब तक 5.89 लाख काे पहली डाेज लगाई जा चुकी हैं। वहीं इन्हीं में से 1.69 लाख काे दूसरी डाेज लगाई जा चुकी है। सितंबर के 14 दिनाें में सातवीं बार है जब वैक्सीनेशन का कुल आंकड़ा 10 हजार के पार हुआ है। इन 14 दिनाें में अब तक 1 लाख 41 हजार लाेगाें काे वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जाेकि अगस्त में लगाई गई वैक्सीन का 75 प्रतिशत है।

राहत... 350 सैंपलाें की रिपाेर्ट निगेटिव मिली
जिले में लगातार तीसरे दिन मंगलवार काे एक केस की रिकवरी हुई है। मंगलवार काे सिविल अस्पताल से सेक्टर-11 की 34 वर्षीय महिला ने काेराेना काे हराया। स्वस्थ हाेकर महिला घर पहुंची। जिले में अब एक्टिव केस 2 से घटकर मात्र एक रह गए हैं। वहीं मंगलवार काे काेराेना केसाें से राहत मिली है। मंगलवार काे काेई केस नहीं मिला, वहीं करीब 350 सैंपलाें की रिपाेर्ट निगेटिव मिली। जिले में 30 हजार 461 लाेगाें की रिकवरी हाे चुकी हैं ताे वहीं काेराेना के कारण जिले के 642 लाेगाें की जान गई है।

वार्ड-14 में 500 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

समालखा, सरकारी अस्पताल में मंगलवार को वैक्सीन लगवाने वालों की जमकर भीड़ लगी। समालखा के वार्ड 14 स्थित गायत्री मंदिर में नरेंद्र शर्मा एवं सुभाष समालखा के सौजन्य से स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविशिल्ड की 500 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इस दौरान वैक्सीन लगवाने के लिए नरेंद्र शर्मा ने लोगों को जागरूक किया। सरकारी अस्पताल में 580 लोगों को पहली व दूसरी डोज लगाई गई। जानकारी देते हुए एसएमओ संजय अंतिल ने बताया कि संभावित कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए वैक्सीन लगवाने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है।

शिविर में 1100 से ज्यादा ने लगवाई वैक्सीन

पानीपत, कृपाल आश्रम में मंगलवार काे सावन कृपाल रुहानी मिशन की पानीपत शाखा द्वारा 23वां वैक्सीनेशन कैंप आयाेजित किया गया। मंगलवार काे कृपाल आश्रम में संत दर्शन सिंह महाराज का 100वां जन्मदिवस मनाया गया। शिविर में 1122 लाेगाें ने टीका लगाया। सदस्याें ने बताया कि महाराज सत्संग में बताते हैं कि अगर हमें अपने आप को सुरक्षित रखना है, ताे समाजसेवा करें। सरकार के नियमाें का पालन करें। इस माैके पर प्रधान सरदार राजा सिंह, सतीश सचदेवा, चमन गुलाटी, गुलशन, राकेश, नीरू माैजूद रही।

खबरें और भी हैं...