पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • 18 Lakhs Illegally Sent To America, One And A Half Year Imprisoned Youth Returned Case, Youth Returned On June 22, Is Quarantine In Kurukshetra

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:18 लाख ले अवैध रूप से अमेरिका भेजा, डेढ़ साल जेल काट लौटे युवक ने दर्ज कराया केस, 22 जून काे लौटा युवक, कुरुक्षेत्र में क्वारेंटाइन है

पानीपत10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4 माह बाद अमेरिका में अवैध तरीके से कराई एंट्री

अमेरिका भेजकर अच्छी जॉब लगवाने का झांसा देकर ठगों ने एक युवक से 18 लाख रुपए की ठगी कर ली। कई देश होते हुए युवक को अवैध तरीके से अमेरिका पहुंचाया। जहां अमेेरिका पुलिस ने उसको पकड़कर जेल में डाल दिया। डेढ़ साल की जेल काटने के बाद युवक को डिपोर्ट कर 22 जून को इंडिया भेजा।

अभी युवक कुरुक्षेत्र में क्वारेंटाइन है। उसने एसपी को शिकायत दी थी। चांदनी बाग थाना पुलिस ने तीन आरोपियों  पर ठगी का केस दर्ज किया है। कबूतरबाजी के बढ़ते मामलों को देख स्टेट व जिला लेबर पर एसआईटी बनाई गई है। इस साल विदेश भेजकर ठगी करने के 20 केस दर्ज हो चुके हैं।

साली के जरिए एजेंट से मिला था  पीड़ित
सेक्टर 11-12 ट्रक यूनियन के पास रहने वाले 36 वर्षीय कमलजीत सिंह पुत्र मंगत सिंह ने एसपी को शिकायत दी कि उसके पास कमाने का कोई साधन नहीं था। तब उसकी साली पंजाब के पटियाला निवासी कमलजीत कौर ने बताया कि एजेंट बलविंद्र सिंह उर्फ बिंद्र सिंह पुत्र नत्थूराम विदेश भेजने का काम करता है। साली के माध्यम से एजेंट से मिला।

बलविंद्र ने एक नंबर में अमेरिका भेजने के 18 लाख रुपए मांगे। कमलजीत ने हां कर दी। अगस्त 2018 में उसने दो लाख व पासपोर्ट आरोपी को दे दिए। 

4 माह बाद अमेरिका में अवैध तरीके से कराई एंट्री
एजेंट ने अमेरिका का टिकट होने की बात कह कमलजीत को तैयारी करने के लिए कहा। 13 अगस्त 2018 को बलविंद्र, उसका दोस्त पटियाला के टांडा निवासी तलविंद्र सिंह पोल और तलविंद्र के पिता लाभसिंह पोल पानीपत आए और उसे दिल्ली ले गए। वहां होटल में ठहराया।

आरोपी ने तलविंद्र का नंबर दे कहा कि रास्ते में कोई दिक्कत आए तो बात कर लेना। फिर तीनों चले गए। होटल वाले से उसे टिकट दी। 14 अगस्त तड़के 2:45 बजे वह दिल्ली से रवाना होकर कई देश होते हुए तनवाना बॉर्डर पहुंचा। 20 जनवरी 2019 को दीवार फंदा-कर कैलिफोर्निया में इंट्री करा दी। 3 घंटे बाद ही अमेरिका पुलिस ने पकड़कर लिया। 

साली ने गहने बेचकर आरोपियों को दिए थे रुपए
कमलजीत की पत्नी सतविंदर कौर ने बताया कि अमेरिका पहुंचने से पहले आरोपियों ने पति को टर्बो में रखा। बहन ने 5 लाख रुपए दिए तो 3 सितंबर 2018 को पनामा के जंगल भेजा। फिर 3 महीने मुआटामाला देश में एक घर में रखा। तब उसकी बहन कमलजीत कौर ने गहने बेचकर बकाया 11 लाख रुपए तीनों आरोपियों को दिए। सतविंदर ने बताया कि उसके ऊपर काफी कर्जा भी हो गया। उनका 3 साल का एक बेटा है। पति पहले ड्राइवरी करते थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें