पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैफिक समस्या से मिलेगी राहत:जिले की 6 व्यस्त सड़काें पर 12 राइडराें पर 24 जवान देंगे ड्यूटी

पानीपत2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. लघु सचिवालय से राइडराें काे हरी झंडी दिखाकर रवाना करते पुलिस अधिकारी। फोटो | भास्कर
  • एएसपी पूजा वशिष्ट ने लघु सचिवालय से 12 राइडराें को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

शहरवासियों को ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस तैयारी में जुट गई है। पहली बार शहर के ट्रैफिक की मॉनिटरिंग गूगल मैप से की जा रही है। इसी के तहत बुधवार काे एसपी शशांक कुमार के नेतृत्व में एएसपी पूजा वशिष्ट ने सबसे व्ययस्तम 6 सड़काें पर 12 राइडराें काे लगाया है। इसमें 24 जवानों की नियुक्ति की गई है। इसमें दो शिफ्टें हाेंगी। जो दिन पर सड़कों पर लगने वाले जाम से निजात दिलाएंगे। पुलिस कंट्रोल रूम में एक पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है, जो दिनभर गूगल मैप के जरिए देखेगा कि शहर में किस जगह जाम लग रहा है। इसके बाद वह वहां पर घूम रही राइडर काे सूचित करेगा।

ऐसे हाेगा आज से काम

गूगल मैप में जिस सड़क पर लाल लाइन (जाम) दिखेगी, वहां तुरंत पुलिस की राइडर पहुंच जाएगी। जाटल रोड, सनौली रोड, गोहाना रोड, असंध रोड और फ्लाईओवर के नीचे जीटी रोड पर 2-2 राइडर लगाए हैं। जो दिनभर गश्त कर ट्रैफिक को स्मूथ कराएगी। साथ ही अतिक्रमण और नो-पार्किंग में खड़े वाहनों के चालान काटेगी। राइडर पर 8-8 घंटे की दो शिफ्टों में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

रात को यह राइडर शहर में नाइट गश्त करेंगी। अगले सप्ताह से हाेगी सख्ती : एएसपी ने बताया कि कोई भी रेहड़ी भीड़भाड़ वाले इलाकों और सड़क पर नहीं लगेगी। नगर निगम की टीमें व पुलिस की टीमें मिलकर चालान अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटाएंगे। अभी 3-4 दिन तक पुलिस मार्केट कमेटी, ऑटो यूनियन व अन्य लोगों के साथ मीटिंग कर उनसे समझाइश करेगी। इससे सभी आमजन तक संदेश पहुंच जाएं। अगले सप्ताह से पुलिस सख्ती के साथ कार्रवाई करेगी।

लाल बत्ती पर नहीं रुकेंगे वाहन

शहर में जहां सड़क सकरी है, वहां वाहन नहीं रुकेंगे। मसलन लाल बत्ती पर दोनों साइड सर्विस रोड नहीं है। यहां पर वाहन रोकने की इजाजत नहीं है। ऑटो भी लाल बत्ती से थोड़ी आगे सर्विस रोड पर ही आगे रुकेंगी। सबसे प्रमुख लाल बत्ती पर जाम लगता है। इसलिए यह व्यवस्था की गई है।

हाईवे को तीसरे जोन में रखा

एसपी ने ट्रैफिक को 3 जोन में बांटा है। शहर को ईस्ट-वेस्ट और शहर के अलावा अन्य जीटी रोड व हाईवे को तीसरे जोन में रखा गया है। शहर के ट्रैफिक की जिम्मेदारी एएसपी आईपीएस पूजा वशिष्ठ को सौंपी गई है। इसके अलावा समालखा शहर का ट्रैफिक की मॉनिटरिंग करेंगी। शहर व समालखा का जीटी रोड छोड़कर अन्य हाइवे की जिम्मेदारी डीएसपी संदीप को सौंपी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser