पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कल खुलेंगे स्कूल:30% अभिभावकाें ने दी बच्चाें काे स्कूल भेजने की अनुमति, 50% हाेने पर ही लगेंगी क्लासेज

पानीपत17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीटीएम के माध्यम से वैक्सीनेशन की जानकारी ले रहे हैं अध्यापक

कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थियाें के लिए शुक्रवार से स्कूल खाेलने की अनुमति शिक्षा विभाग ने दी है। विभाग ने एसओपी जारी कर कई नए बिंदुओं पर सख्ती से पालन करने के निर्देश भी जारी किए हैं। काेराेना की तीसरी लहर काे लेकर स्कूल प्रबंधन अभी काेई रिस्क लेने के मूड में नहीं है।

स्कूल प्रबंधन द्वारा अभिभावकाें काे साेशल मीडिया के माध्यम से गूगल फाॅर्म भेजकर अनुमति मांगी जा रही है। अभी तक 30 प्रतिशत अभिभावकाें ने ही अनुमति दी है। जबकि स्कूल प्रबंधन का कहना है कि 50 प्रतिशत अनुमति मिलने के बाद ही ऑफलाइन क्लास लगाई जाएंगी।

स्कूल आने वाले मां-बाप का वैक्सीनेशन हाेना जरूरी है। इसकी जांच शिक्षक पीटीएम के माध्यम से कर रहे हैं। एसओपी के अनुसार ऑड-ईवन के तहत 50 प्रतिशत विद्यार्थियों काे एंट्री एक दिन में दी जाएगी। पहले दिन जो विद्यार्थी आएंगे वह दूसरे दिन नहीं बुलाए जाने हैं। इन दोनों को सदन का नाम दिया जाना है। एक का नाम बबलस रखा गया है। दूसरे सदन का नाम स्कूल मुखिया तय करेंगे। सभी क्लास सुबह 8:30 से 11:30 बजे तक ही लगेंगी।

उपस्थिति को लेकर कोई बाध्यता नहीं है। ना ही किसी भी तरह का दबाव बनाया जाएगा। स्कूलाें में माॅनिटरिंग कमेटी बनाई गई है। अभिभावक की मर्जी और उनके वैक्सीनेशन के बाद ही बच्चाें काे ऑफलाइन शिक्षा दी जाएगी।-विनीता ताेमर, जिला काॅर्डिनेटर, सीबीएसई।

शिक्षा विभाग की ओर से जारी की गई एसओपी का पालन करते हुए ऑफलाइन क्लास लगाई जाएंगी। अभिभावकाें की अनुमति मांगी जा रही है। अभी तक 30 प्रतिशत अभिभावकाें ने ही गूगल फाॅर्म पर स्वीकृति दी है।-विजेंद्र मान, प्रांतीय अध्यक्ष, हरियाणा संयुक्त विद्यालय संघ।

खबरें और भी हैं...