पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:जय बालाजी एक्सपाेर्ट में लगी आग, 35 दमकलों ने बुझाई

पानीपत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. बाला जी एक्सपाेर्ट हाउस में लगी आग काे बुझाते दमकलकर्मी।
  • गनीमत रही कि बकरीद की छुट्‌टी होने के कारण फैक्ट्री में 4 कर्मचारी ही मौजूद थे
Advertisement
Advertisement

सेक्टर-29 में सज्जन चौक के पास स्थित जय बालाजी एक्सपोर्ट में शनिवार शाम को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम आग पर काबू पाने के लिए जुट गई। देर रात तक विभाग की 35 गाड़ियां इस काम में लगी रही। गनीमत यह रही है कि बकरीद की छुट्‌टी होने के कारण फैक्ट्री में 4 कर्मचारी ही मौजूद थे। इसलिए किसी भी प्रकार की अनहोनी नहीं हुई। सामान्य दिनों में 35 से 40 तक कर्मचारी काम करते हैं।

एक्सपोर्टर दलील अरोड़ा ने बताया कि वह घर पर थे। फोन पर उन्हें आग की सूचना मिली। फैक्ट्री में दरियां, बाथमैट व टॉवल समेत अन्य प्रकार का करीब एक करोड़ रुपए का सामान था। इस सामान समेत पूरी बिल्डिंग भी आग की चपेट में आकर नष्ट हो गई। शाम 4 बजे लगी आग पर काबू पाने के प्रयास देर रात तक चलते रहे।

हाली पार्क दमकल कार्यालय में ट्यूबवेल नहीं होने पर पानी के लिए खाने पड़े धक्के
शहर में किसी भी जगह पर फायर हाईजेंट सिस्टम (पानी उपलब्ध करवाने वाले सिस्टम) नहीं है। इसकी सबसे बड़ी जरूरत तो हाली पार्क स्थित दमकल कार्यालय में है। यहां पर पानी के लिए ट्यूबवेल नहीं है। हाली पार्क झील निर्माण के कारण पुराने समय से ट्यूबवेल से जुड़ा फायर हाईजेंट सिस्टम हटा दिया गया था।

उसके बाद से अब तक दोबारा नहीं लगा। दमकल विभाग के जिला अधिकारी यादवेंद्र सिंह का कहना है कि हाली पार्क समेत शहर में अन्य जगह व फैक्ट्रियों में फायर हाईजेंट सिस्टम लग जाएं तो आग पर जल्दी काबू पाया जा सकता है। इस पर सरकार व जिला प्रशासन को ध्यान देना चाहिए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement