पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डीटीपी की टीम की कार्रवाई:2 बार तोड़े अवैध निर्माण, केस कराया व चेतावनी बोर्ड लगाने पर भी नहीं माने तो गिराए 35 निर्माण

पानीपत4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. सिवाह खेड़ी में अवैध निर्माण गिराने पहुंची डीटीपी की टीम।
  • सनौली रोड व सिवाह खेड़ी के पास कृषि योग्य भूमि में हो रहे अवैध निर्माण पर डीटीपी की 10 माह में तीसरी कार्रवाई

सनौली रोड व सिवाह खेड़ी के पास कृषि योग्य भूमि में हो रहे अवैध निर्माण को डीटीपी की टीम ने 10 माह  में तीसरी बार मंगलवार को फिर गिरवा दिया। अगस्त-2019 में भी 2 बार इसी जमीन में बने अवैध निर्माण गिरवाकर डीटीपी ने दोबारा निर्माण नहीं करने के चेतावनी बोर्ड तक लगवाए थे। साथ ही कॉलोनाइजर के खिलाफ पुलिस केस भी दर्ज कराया जा चुका है। इसके बाद भी कॉलोनाइजर के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह बार-बार अवैध निर्माण भी हो रहे हैं ओर प्लाॅट भी बेचे जा रहे हैं।  

एक निर्माणाधीन मकान व 35 प्लॉट की तोड़ी चारदीवारी : अवैध निर्माण तोड़ने को डीटीपी ललित कुमार अपनी टीम के साथ सुबह 11 बजे मौके पर पहुंच गए। सनौली रोड पर पीर बाबा वाली गली में 11 एकड़ व उग्राखेड़ी के सामने सिवाह खेड़ी में 5 एकड़ जमीन में काटी जा रही अवैध कॉलोनी में जेसीबी की मदद से 35 प्लॉट की नींव उखाड़ी। साथ ही एक निर्माणाधीन मकान भी तोड़ा। 

डीटीपी की टीम ने इस दौरान लेबर के लिए बनाए अस्थाई क्वार्टर भी तोड़ दिए। टीम के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में नायब तहसीलदार अनिल कौशिक के अलावा जेई मंजीत भी मौजूद रहे। दोनों ही जगह अवैध कालोनियों में चली कार्रवाई के दौरान तैनात भारी पुलिस बल देख लोग ज्यादा विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। हालांकि कुछ लोगों ने विरोध किया, लेकिन वे भी जल्दी ही शांत हो गए। 

प्लॉट की नींव भर ट्यूबवेल भी लगवाए : अवैध निर्माण करने वालों ने प्लाॅट की नींव भरने के साथ-साथ ट्यूबवेल भी लगवा रखे थे। सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक रही टीम ने जेसीबी की सहायता से जमीन को समतल बना दिया। 

पनपने नहीं देंगे अवैध कॉलोनियां : डीटीपी 
ललित कुमार, डीटीपी, पानीपत ने कहा कि शहर में अवैध कॉलोनियां पनपने नहीं दी जाएंगी। शहरवासियों से भी आग्रह है कि ऐसी अवैध काॅलोनियों में सस्ते के चक्कर में फंसकर प्लॉट न खरीदें। शहर में जहां-जहां इस तरह की अवैध कॉलोनियों काटी जा रही है, वहां होने वाले अवैध निर्माण को गिराए जाएंगे। 

उद्यमियों ने पीएम व सीएम को पत्र लिख जताया रोष 
पानीपत इंडस्ट्रियल एसोसिएशन प्रधान राकेश चुघ ने कोरोना महामारी संकट के दौरान हुई डीटीपी की इस कार्रवाई को गलत बताया। चुघ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सीएम मनोहर लाल को पत्र लिखा है। चुघ का कहना है कि इस कार्रवाई से शहर का उद्योग जगत नाराज है।

उनका कहना है कि इस कार्रवाई से भू-माफियाओं व कॉलोनाइजरों पर कोई फर्क नहीं पड़ना, बल्कि मजबूरी व बहकावे में फंसे गरीब व जरूरतमंद लोग परेशान हो रहे हैं। हमारी सरकार से अपील करते हैं, ऐसी कॉलोनियां पहले ही पनपने नहीं दी जानी चाहिए। प्रधानमंत्री तो बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं, लेकिन गरीबों के साथ ऐसा अन्याय ठीक नहीं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें