पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यशाला:पोर्टल से आवेदन करने पर 45 दिन में हाे रहे काम; एडी, 6 महीने से पहले बिजली कनेक्शन नहीं मिलता : उद्यमी

पानीपत14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. जिमखाना क्लब में डीआईसी की वर्कशाॅप में संबाेधित करते एडी जगदीश सिंह छिल्लर और उपस्थित उद्याेगपति। - Dainik Bhaskar
पानीपत. जिमखाना क्लब में डीआईसी की वर्कशाॅप में संबाेधित करते एडी जगदीश सिंह छिल्लर और उपस्थित उद्याेगपति।
  • जिमखाना क्लब में डीआईसी के एडी जगदीश सिंह छिल्लर ने उद्यमियाें काे बताई याेजनाएं

सेक्टर-25 स्थित जिमखाना क्लब में गुरुवार काे डिपार्टमेंट ऑफ इंडस्ट्रीज एंड काॅमर्स हरियाणा की ओर से रिफाॅर्म एंड इंटरप्राइजेज प्रमोशन पॉलिसी 2020 पर आधारित कार्यशाला में सरकार की याेजनाओं से अवगत कराया गया।

डिपार्टमेंट ऑफ इंडस्ट्रीज एंड काॅमर्स के एडिशनल डायरेक्टर (एडी) जगदीश सिंह छिल्लर ने दावा किया कि विभागीय पोर्टल के माध्यम से किए जाने वाले आवेदनाें के सभी काम 45 दिन में पूरे हाे जाते हैं। इस पर उद्यमियाें ने कहा कि बिजली का काेई भी कनेक्शन 6 माह से पहले नहीं मिलता।

वहीं, सीएलयू ताे भूल ही जाओ। कार्यशाला के सफल आयाेजन में हरियाणा चैंबर्स ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने मुख्य याेगदान दिया। इस दाैरान सरकार की मेक इन इंडिया के तहत बनी विभिन्न याेजनाओं के साथ-साथ नई टेक्सटाइल पॉलिसी के बारे में भी अवगत कराया गया।

रिफाॅर्म पॉलिसी का सभी उद्यमी लाभ उठाएं

एडी छिल्लर ने कहा कि विभाग की रिफाॅर्म पॉलिसी का हर उद्यमी लाभ उठाए। सरकार की टेक्सटाइल पॉलिसी भी बहुत अच्छी है। साथ ही कहा कि उद्योगपति अपने सभी प्रकार के आवेदन विभाग के पोर्टल पर करें। जितने भी आवेदन रिफाॅर्म पॉलिसी में हाेंगे, वे काम 45 दिन के कार्य दिवस में हाेंगे।

‘याेजनाएं बताने के साथ समस्याओं का समाधान भी कराएं’

हरियाणा चैंबर्स ऑफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज के चेयरमैन विनाेद खंडेलवाल ने कहा कि सभी प्रकार के उद्याेग चलाने के लिए मूलभूत सुविधाएं जरूरी हैं। हमारे औद्याेगिक सेक्टराें में नई स्ट्रीट लाइट लगती नहीं और पुरानी खराब पड़ी ठीक हाेती नहीं। इस मौके पर राकेश भाटिया, माेहन लाल गर्ग, राजेंद्र खुराना, ललित गाेयल, पंकज कपूर व रमेश वर्मा माैजूद रहे।

उद्यमियाें की तरफ से सचिव मनीष अग्रवाल ने रखी मांगें

चैंबर्स के सचिव मनीष अग्रवाल ने एडी के सामने मांगे रखी। उन्हींने कहा कि सरकार के दावाें की हकीकत धरातल पर काम कराने के दाैरान पता चलती हैं। उद्यमियाें के काम सरकारी विभागाें में आसानी से नहीं हाेते।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें