पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस को मिली सफलता:4.5 कराेड़ की डकैती के आराेपी भाई के हिस्से से 10 लाख रु. लेने वाला काबू

पानीपत10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 8 आराेपी पहले हाे चुके हैं गिरफ्तार, सनाैली राेड पर आईआईएफएल गाेल्ड लाेन बैंक में 2018 में हुई थी डकैती

सनौली रोड पर भीमगोड़ा मंदिर के पास आईआईएफएल गोल्ड लोन बैंक में करीब 3 साल पहले हुई 4.5 कराेड़ की डकैती के मामले में सीआईए-3 ने बबैल राेड भारत नगर निवासी संजीव पुत्र किशनचंद काे घर से गिरफ्तार किया है। उसके भाई बिजेंद्र ने अपने साथियाें के साथ मिलकर 29 जनवरी 2018 काे डकैती डाली थी।

बिजेंद्र के हिस्से में आई डकैती की राशि में से आराेपी संजीव ने 10 लाख रुपए लिए थे। जबकि उसे पता था कि रुपए डकैती के माल बेचकर मिले हैं। सीआईए-3 बिजेंद्र समेत 8 अाराेपियाें काे पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। मूलरूप से करनाल के बाम्बारेड़ी गांव निवासी बिजेंद्र और संजीव अब भारत नगर में रह रहे हैं। मंगलवार काे संजीव काे काेर्ट में पेश किया, जहां से उसे रुपए बरामद करने के लिए 6 दिन के पुलिस रिमांड पर साैंपा गया।

अकाउंटेंट ने दर्ज कराया था केस : 29 जनवरी 2018 को सेक्टर-13/17 निवासी सोनिया पुत्री सुभाष ने किला थाना में शिकायत दी थी कि सनौली रोड पर कमल फर्नीचर के पास स्थित आईआईएफएल गोल्ड लोन बैंक में बतौर अकाउंटेंट तैनात है। कार्यालय में फाइनेंसरी सोने के लेनदेन का काम होता है।

सुबह करीब 9.30 बजे उसने कार्यालय खोला। तब ऑफिस में अकाउंटेंट भारत भूषण व सफाई करने वाली महिला माैजूद थी। करीब 10 बजे हेलमेट व मास्क पहनकर हथियारबंद 3 बदमाश ऑफिस में घुसे। गन पाॅइंट पर लाॅकर की चाबियां ली और साेने के गहने और रुपए लूटकर ले गए थे।

पकड़े जाने पर भाई ने ही खाेली थी पाेल

सीआईए-3 इंचार्ज अनिल छिल्लर ने बताया कि पिछले साल डकैती में बिजेंद्र, सहारनपुर निवासी दाउद निवासी सहारनपुर, शामली निवासी इमरान, आलीशान और सन्नी उर्फ डाॅक्टर, जींद के थुआं छात्र निवासी राजीव, दिल्ली, राेहिणी निवासी विजय व दिल्ली डिफेंस काॅलाेनी निवासी अनिल काे गिरफ्तार किया था। अभी इमरान शांति नगर और सन्नी बबैल राेड पर रहते हैं। उनसे 71 लाख 45 हजार कैश, 18 लाख कीमत के प्लाॅट के कागजात, दो पिस्तौल, एक कार, एक बाइक, 81.310 ग्राम सोना व सोना पिघलाने की मशीन बरामद हुई थी।

तब पुलिस पूछताछ में बिजेंद्र ने बताया था कि उसने अपने हिस्से में आई नकदी में से 10 लाख रुपए अपने भाई संजीव काे दिए थे। तब से पुलिस संजीव काे तलाश रही थी, लेकिन वह बार-बार ठिकाने बदल रहा था। साेमवार काे मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घर पर दबिश देकर उसे पकड़ लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें