पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:दिल्ली के लिए 5, हरिद्वार के लिए 3 बसें बढ़ेंगी, हर 40 मिनट बाद मिलेगी सर्विस

पानीपत3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अनलाॅक के बाद राेडवेज की पूरी बसाें काे 7 दिन पहले ही ऑनरूट कर दिया है। अब यात्रियाें की मांग के अनुसार रूटाें पर जाने वाली बसाें की संख्या में बदलाव किया जा रहा है। इस क्रम में अब यात्रियाें काे दिल्ली और हरिद्वार जाने के लिए बसाें का इंतजार नहीं करना हाेगा। अब दिल्ली के लिए 5 और हरिद्वार के लिए 3 बसाें काे बढ़ाया जा रहा है। इन रूटों पर अब हर 40 मिनट बाद बस सेवा मिल सकेगी।

पानीपत राेडवेज डिपाे में किलाेमीटर स्कीम वाली बसाें काे मिलाकर करीब 140 बसें हैं। लाॅकडाउन के कारण बस सेवा पूरी तरह से चरमरा गई थी। 10 प्रतिशत से भी कम बसें सिर्फ इंटर स्टेट रूटाें पर रवाना किया जा रहा था। अनलाॅक के बाद राेडवेज बस सेवा पूरी तरह से पटरी पर आ गई है। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार ने भी बसाें के संचालन की अनुमति कुछ दिनाें पहले दी थी। इस कारण प्रतिदिन अब करीब 128 बसाें काे विभिन्न रूटाें पर भेजा जा रहा है।

लाेकल रूट पर ले जा रही बसें: दिल्ली व हरिद्वार के साथ मेरठ व शामली रूट पर भी दाे-दाे बसाें काे बढ़ाया जा रहा है। इन रूटाें के लिए लाेकल रूट जैसे चंडीगढ़, राेहतक व जींद से बसें ली जा रही हैं। अगर यात्रियाें की संख्या बढ़ती है ताे उन रूटों की बसाें काे लगाया जाएगा, जिन पर सवारी कम हैं।

दिल्ली 25 और हरिद्वार भेजी रही 11 बसें

पानीपत से दिल्ली के लिए 25 और हरिद्वार के लिए 11 बसाें काे भेजा जा रहा था। इन रूटाें पर प्रतिदिन यात्रियाें की संख्या बढ़ती जा रही है। इस कारण इन रूटाें पर बसाें की संख्या बढ़ाई जा रही है। ड्यूटी इंस्पेक्टर शमशेर मलिक ने बताया कि यात्रियाें की संख्या काे देखते हुए दिल्ली के लिए 5 और हरिद्वार के लिए 3 बसाें काे बढ़ाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...