पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

असुविधाओं का अंबार:5 साल पहले ला रिजेंसिया अपार्टमेंट वालों को क्लब देना था, डिवेलपर्स ने आज तक नहीं दिया

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शीना एक्सपोर्ट की जमीन पर एस्ट्रम होम्स ने बनाया है अपार्टमेंट्स

अंसल के साथ लगती ला रिजेंसिया अपार्टमेंट में वैसे तो वे सभी सुविधाएं हैं जो मनुष्यों के लिए आवश्यक मानीं जाती हैं, लेकिन इस अपार्टमेंट के डिवेलपर्स ने अभी तक फ्लैटधारकों को वो क्लब बनाकर नहीं दिया है। जिसका इंतजार वे लंबे समय से कर रहे हैं। इस संबंध में फ्लैट धारक अलग अलग मंचों के माध्यम से अपनी आवाज उठा चुके हैं। क्लब नहीं होने के चलते  144 फ्लैट्स में रहने वाले लोग क्लब की सुविधा से वंचित हैं।

शहर के बड़े एक्सपोटर शीना एक्सपोर्ट की जमीन को एस्ट्रम होम्स ने डिवेलप किया है। वहां पर दो और बड़े-बड़े अपार्टमेंट्स बन रहे हैं। क्लब बनाने के लिए प्रत्येक फ्लैट वालों से 50-50 रुपए लिए गए थे। अपार्टमेंट में 144 फ्लैट्स हैं। इस तरह से 72 लाख रुपए लोगों ने दिए हैं।  बावजूद इसके डिवेलपर्स ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। यहीं कारण है कि अपार्टमेंट वालों को क्लब देने की समय-सीमा पांच साल बीत गई है, लेकिन क्लब का निर्माण अभी भी चल रहा है।

अंसल गेट-2 के पास शरारती तत्वों पर नकेल जरूरी
सोसायटी के सीनयर सदस्य नरेश बजाज ने कहा कि अंसल गेट-2 के आसपास रात को शरारती तत्वों का जमावड़ा रहता है। पुलिस को इन शरारती तत्वों पर नकेल कसने की जरूरत है।

एस्ट्रम होम्स वाले नहीं बोले, शीना एक्सपोर्ट के मालिक मनोज चुघ ने कहा- इस साल बन जाएगा क्लब 
एस्ट्रम होम्स के मैनेजर मुक्तेसर चुघ ने तो कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन शीना एक्सपोर्ट के मालिक मनोज चुघ ने कहा कि क्लब की बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई है। फिनिशिंग बाकी है। लॉकडाउन की वजह से इसका निर्माण भी प्रभावित हुआ है। चुघ ने कहा कि इस साल के अंत तक क्लब बनकर तैयार हो जाएगा।

कंपनी पर आईएफएमएस का 30 लाख बकाया
ला रिजेंसिया अपार्टमेंट वेलफेयर सोसायटी के प्रधान एडवोकेट कुलदीप सिंह बाबरा ने कहा कि फ्लैट खरीदते वक्त प्रत्येक खरीदार से कंपनी इंटेरेस्ट फी मेंटीनेंस सिक्योरिटी अमाउंट (आईएफएमएस) लेती है। यह राशि सोसायटी को लौटाना होता है। लेकिन कंपनी के पास अभी इसके 30 लाख रुपए बकाया है। यह फीस इसलिए ली जाती है ताकि अगर कोई बिजली बिल या मेंटीनेंस फीस नहीं देता है तो फ्लैट मालिक के आईएफएमएस से वह राशि काट ली जाती है। फिर, उस राशि पर ब्याज लगने शुरू हो जाते हैं ताकि फ्लैट मालिक जल्द से बकाया दे।

लाइटिंग की कमी, इसमें सुधार की जरूरत
सोसायटी के सीनियर सदस्य डॉ. महेंद्र मिड्‌डा ने कहा कि वैसे तो अपार्टमेंट में सभी सुविधाएं हैं, लेकिन लाइटिंग की थोड़ी जरूरत है। गेट के पास लाइटिंग हो तो इस अपार्टमेंट का लुक और अच्छा हो जाएगा।

वाहन मालिकों को दिया जाएगा कार्ड
सोसायटी के सदस्य संजीव दुआ उर्फ लक्की ने कहा कि अंसल गोल चक्कर के पास वाहनों की संख्या बहुत हो जाती है। बाहर की गाड़ियां भी यहीं से गुजरती है। जिसे रोकने के लिए यहां रहने वालों को कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें