पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:10 दिन में सरकारी लैब से 6509 की जांच, 24 संक्रमित मिले, प्राइवेट से 37 मरीज आए

पानीपत18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टूट रही डिस्टेंसिंग... सिविल अस्पताल की सामान्य ओपीडी के बाहर लगी मरीजाें की लंबी लाइन। - Dainik Bhaskar
टूट रही डिस्टेंसिंग... सिविल अस्पताल की सामान्य ओपीडी के बाहर लगी मरीजाें की लंबी लाइन।
  • बुधवार काे 8 नए केस मिले; इसमें 3 केस प्राइवेट लैब से, 14 केसाें की रिकवरी हुई

जिले में 10 दिनाें के अंदर सिविल अस्पताल में सरकारी लैब में 6 हजार 509 सैंपलाें की जांच की गई। इनमें ये सिर्फ 24 केस पाॅजिटिव मिले हैं, शेष 6489 सैंपल निगेटिव मिले। यानी सिर्फ 0.37 प्रतिशत। करीब 300 सैंपलाें पर एक पाॅजिटिव केस मिला। लेकिन 10 दिनाें में प्राइवेट लैब से 37 नए केस मिले हैं, जाे सरकारी लैब के आंकड़ाें से 35.14 प्रतिशत ज्यादा हैं।

जिले की प्राइवेट लैबाें में कितनाें लाेगाें की जांच हुई, कितनी रिपाेर्ट निगेटिव मिली स्वास्थ्य विभाग के पास ऐसा काेई आंकड़ा नहीं है। विभाग के अधिकारियाें का कहना है कि कुछ लैब निगेटिव रिपाेर्ट भी भेजती हैं, कुछ नहीं भेजती। पिछले 10 दिनाें में 7 की औसत से 70 नए केस मिले हैं।

इनमें 53% केस प्राइवेट लैब से, 34% केस सरकारी लैब से और 13% केसाें की सूचना बाहरी जिलाें से पोर्टल के माध्यम से पता लगी है। 37 केस प्राइवेट लैब से, 24 केस सरकारी लैब से और 9 केसाें की सूचना बाहरी जिलाें से मिली हैं। सीएमओ डॉ.संतलाल वर्मा ने बताया कि बुधवार को जिले में 8 नए केस मिले हैं।

इनमें इंसार चौक, रिफाइनरी टाउनशिप, सेक्टर-25, ग्रीन पार्क, सतकरतार कॉलोनी, राजीव कॉलोनी और न्यू ग्रेन मार्केट से पॉजिटिव केस मिले हैं। वहीं 14 केस डिस्चार्ज हुए हैं। बुधवार को 579 सैंपल लिए हैं। अभी तक पानीपत में कुल पॉजिटिव 10 हजार 828 केसों में से 71 एक्टिव हैं।

आंकड़ाें में गड़बड़ी, प्राइवेट वाले निगेटिव रिपाेर्ट नहीं देते

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ाें में भी गड़बड़ी मिल रही है। स्वास्थ्य विभाग ने 14 फरवरी काे तीन केस एंटीजन सैंपल से दिखाए थे। लेकिन एंटीजन सैंपल काे कुल एंटीजन सैंपल में जाेड़ा ही नहीं। इसके अलावा जिले में जितनी भी प्राइवेट लैब सैंपलाें की जांच कर रही हैं, उनमें से कुछ विभाग काे निगेटिव रिपाेर्ट दे रही हैं ताे कुछ नहीं दे रहीं। नाेडल अधिकारी एवं डिप्टी सीएमओ डाॅ. सुनील संडूजा का भी कहना है कि कुछ लैब सभी रिपाेर्ट देती हैं ताे कुछ लैब सिर्फ पाॅजिटिव की जानकारी देती हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें