पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • 691 New Patients Found In Haryana, Seven Died, 25805 New Patients Found In The Country, Lockdown Again In Bihar From 16 To 31 July

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संकट:हरियाणा में 691 नए मरीज मिले, सात की मौत, देश में 25805 नए मरीज, बिहार में 16 से 31 जुलाई तक फिर लॉकडाउन

राजधानी हरियाणा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी के कायस्थवाड़ा में सेंपलिंग करती डॉ. विजय डबास की टीम। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी के कायस्थवाड़ा में सेंपलिंग करती डॉ. विजय डबास की टीम।
  • दिल्ली से सटे गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में बढ़ सकती है सख्ती, विज बोले-दूसरा विकल्प नहीं

प्रदेश में काेरोनावायरस के बुधवार को 691 नए मरीज मिले हैं। इससे संक्रमितों की संख्या 22,930 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 7 लोगों की मौत हो गई। गुड़गांव, रेवाड़ी व पानीपत में दो-दो और पलवल में एक मरीज की जान गई है। मरने वालों का आंकड़ा 323 हो गया है। एक दिन में 453 मरीज ठीक हुए हैं। अब तक 17,090 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। 5517 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। जांच में पॉजिटिव केसों की दर 6% के करीब पहुंच चुकी है। 

संक्रमण तेजी बढ़ने के कारण सरकार नई प्लानिंग पर काम कर रही है। दिल्ली से सटे 4 जिलों में फिर से कर्फ्यू लगाया जा सकता है। इसके संकेत खुद प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिए हैं। क्योंकि गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में 67 प्रतिशत से ज्यादा केस हैं। ऐसे में विज का मानना है कि इन जिलों में संक्रमण रोकने का जरिया कर्फ्यू ही बचता है। इसके अलावा इन जिलों को सील किया जा सकता है। इससे दिल्ली बॉर्डर भी पूरी तरह बंद हो जाएगा।

उधर, देश कोरोना के 25,805 नए मामले सामने आए हैं। इससे कुल मामलों की संख्या 9,33,450 हो गई है। मंगलवार को 553 लोगों ने जान गंवाई। अब तक 24,281 लोग कोरोना के कारण जान गंवा चुके हैं। राहत की बात यह है कि मंगलवार को 18,107 संक्रमित ठीक भी हुए। इससे अब तक ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 5,90,219 हो चुकी है।

इधर, पंजाब सरकार ने दूसरे राज्याें से परीक्षा देने और काम के सिलसिले में आने वालों काे रियायत देने का फैसला किया है। ऐसे लोगों को अब पंजाब में 72 घंटे से कम समय के लिए आने पर 14 दिन के क्वारेंटाइन में नहीं रखा जाएगा। यहां आने पर उन्हें सूबे के चेक पोस्ट पर स्व घोषणा पत्र देकर बताना होगा कि वह पंजाब में कहां जा रहे हैं और कितने दिन ठहरेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें