पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जल संकट:शहर में जलापूर्ति के 326 ट्यूबवेल में 91 खराब, विधायक बाेले- 10 दिन में ठीक नहीं हुए तो कार्रवाई

पानीपत8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासनिक अधिकारियाें के साथ बैठक में विधायक विज ने कहा- जनता की परेशानी सहन नहीं होगी
  • पानी और बिजली लाेगाें की सबसे बड़ी जरूरत है, यह हर हाल में पूरी हाेनी चाहिए

शहर के 21 वार्डाें में पानी सप्लाई के लिए 326 ट्यूबवेल लगे हैं। इनमें से 91 ट्यूबवेल खराब व चालू हालात में 235 हैं। इनमें ज्यादातर के बिजली कनेक्शन भी नहीं हुए हैं। गर्मी में बढ़ी पानी की समस्या काे लेकर मंगलवार काे पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज ने डीसी धर्मेंद्र सिंह व कमिश्नर ओम प्रकाश के अलावा प्रशासनिक अधिकारियाें के साथ बैठक की।  विज ने कहा कि शहर में खराब पड़े पानी वाले ट्यूबवेल 10 दिन में ठीक हाे जाने चाहिए। जनता की परेशानी किसी भी सूरत में सहन नहीं की जाएगी। अधिकारी व कर्मचारी व निगम पार्षद इस बात काे भली भांति समझ लें कि पानी व बिजली की लाेगाें की सबसे बड़ी जरूरत है। यह जरूरत हल हाल में पूरी हाेनी चाहिए।

विधायक विज ने यह निर्देश डीसी कार्यालय में डीसी व कमिश्नर व अन्य प्रशासनिक अधिकारियाें के साथ हुई बैठक में दिए। विज ने कहा कि शहर की पानी सप्लाई से संबंधित शहर के सभी पार्षदों से उनके वार्डाें से संबंधित ट्यूबवेल की स्टेटस रिपोर्ट ली थी। यह रिपाेर्ट डीसी काे साैंप दी है। जनता को पेयजल उपलब्ध कराना अधिकारियाें की डयूटी है, लेकिन सिस्टम में कुछ चूक रहने के पानी की शिकायतें आ रही हैं।

वार्डाें के अनुसार ग्रुप बना उसमें समस्याएं शेयर करें  विज ने प्रशासनिक अधिकारियाेें व सभी पार्षदाें काे सुझाव दिया कि प्रत्येक वार्ड से संबंधित ग्रुप बनाए जाए। इसी ग्रुप में लाेगाें की समस्याएं रखी जाएं अाैर उनका समाधान भी कराया जाए। इस ग्रुप में डीसी से लेकर, संबंधित विभागीय अधिकारी, मेयर अवनीत काैर व सभी पार्षद शामिल हाें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser