आढ़ती से 25 लाख रंगदारी मांगने का मामला:बहन की शादी के लिए दो भाइयों ने रची साजिश, एक गिरफ्तार, एसपी बोले; अपराध नहीं पनपने देंगे

पानीपत5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी शीशपाल। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी शीशपाल।

हरियाणा के पानीपत शहर की अनाज मंडी के आढ़ती से गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम से रंगदारी मांगने के मामले का पुलिस ने महज 48 घंटे के भीतर पर्दाफाश कर दिया है। एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी पानीपत के गांव भादड़ निवासी शीशपाल पुत्र बलवान सिंह है।

आरोपी ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में ट्रक पर ड्राइवरी कर रहे अपने छोटे भाई रवि के साथ मिलकर पानीपत सेक्टर-25 निवासी आढ़ती संदीप से रंगदारी मांगने की योजना बनाई। रवि ने अमेरिका से 14 जनवरी को आढ़ती संदीप के नंबर पर कॉल कर 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगते हुए न देने पर जान से मारने की धमकी दी। आरोपी शीशपाल करीब एक वर्ष पहले तक आढ़ती संदीप की दुकान पर ही अपनी फसल बेचता था। दोनों भाइयों को पता था की आढ़ती संदीप के पास पैसा है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद एसपी शशांक कुमार सावन ने कड़े शब्दों में में कहा है कि जिले में अपराध को किसी भी रुप में पनपने नहीं दिया जाएगा।

शक के आधार पर आरोपी से की थी पूछताछ

एसपी शशांक कुमार सावन ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना चांदनी बाग प्रभारी इंस्पेक्टर महिपाल सिंह ने अपनी टीम के साथ वारदात के बाद से ही विभिन्न तकनीकी पहलुओं पर गहनता से जांच करते हुए रविवार को गांव भादड़ निवासी शीशपाल से शक के आधार पर गहनता से पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में ट्रक पर ड्राइवरी कर रहे छोटे भाई रवि के साथ मिलकर योजना बनाकर उक्त वारदात को अंजाम देने के बारे में कुबुलनामा किया। आरोपी शीशपाल को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस पुछताछ में आरोपी शीशपाल ने खुलासा किया कि घर में 5 फरवरी को उसकी बहन की शादी है। रुपयों की जरुरत पड़ी तो दोनों भाइयों ने मिलकर योजना बनाई और 14 जनवरी को अमेरिका में बैठे रवि ने जानकार पानीपत के सेक्टर-25 निवासी आढ़ती संदीप को फोन कर 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगी और न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

चांदनीबाग थाना पुलिस को दी शिकायत में संदीप दहिया ने बताया कि वह सेक्टर 25 का रहने वाला है। शुक्रवार दोपहर को वह TDI SEC 23 स्थित अपने प्लॉट पर गया था। दोपहर डेढ़ बजे उसके मोबाइल फोन पर दो कॉल आई। दोनों कॉल में एक-एक मिनट बात हुई। जिसमें कॉल करने वाले ने धमकी दी कि कल तक 25 लाख रुपए तैयार रखना, नहीं तो तुझे गोली मार दूंगा। जिस पर संदीप ने पूछा कि आप कौन बोल रहे हो, तो उसने कहा कि मैं नीरज बवाना गैंग से बात कर रहा हूं। संदीप दहिया ने पुलिस को बताया कि वह आई-फोन का प्रयोग करता है। जिसमें रिकॉर्डिंग नहीं होती है।