पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:कोरोना सर्वे की ड्यूटी में लापरवाही और गैरहाजिर रहने पर 10 कर्मियों पर एडीसी ने दर्ज कराया केस

पानीपत10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 में सर्वे कार्यों में लगी ड्यूटी में लापरवाही बरतने व गैरहाजिर रहने वाले विभिन्न विभागों के 10 कर्मचारियों पर एडीसी ने सिटी थाने में केस दर्ज कराया है। इस संबंध में एडीसी ने 10 जुलाई को एसपी को पत्र लिखा था। जिसके बाद कार्रवाई हुई है। 

एडीसी ने पत्र में लिखा कि हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने विभिन्न विभागों के कर्मचारियों की ड्यूटी शहर के विधानसभा क्षेत्र में लगाई थी। इसमें से कुछ कर्मचारियों ड्यूटी पर गैर हाजिर चल रहे थे। जिसकी जानकारी संबंधित सेक्टर अफसर द्वारा प्रतिदिन दी जाने वाली लिखित सूचना में दी जा रही थी। बार-बार टेलीफोन करने के बावजूद ये कर्मचारी अपना कार्य नहीं कर रहे थे, न ही टेलीफोन उठा रहे थे। वकील के अनुसार 1 से 2 वर्ष तक कारावास की सजा या जुर्माना या फिर दोनों से दंडित किया जा सकता है।

इन पर हुई कार्रवाई
सीएमओ डिपार्टमेंट के स्टोरकीपर, आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल 3 टीचर, बिजली निगम के सिटी डिविजन के एमआर, नगर निगम का क्लर्क, आईबीएल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टीचर, जीजीएसएसएस जेबीटी, जीएम डीआईसी के क्लर्क, उग्राखेड़ी जीपीएस की जेबीटी पर कार्रवाई की गई है।

जब टीचर की जॉब ही छोड़ दी तो ड्यूटी कैसे करें
प्राइवेट स्कूल के टीचर अनिल ने बताया कि शुरूआत में ड्यूटी की थी। 3 माह से सैलेरी नहीं मिली तो मैंने जॉब छोड़ दी। अब कह रहे हैं कि बीएलओ की ड्यूटी करो। बिना पैसे के बच्चे कैसे पाले। वहीं स्टोरकीपर नरेश ने कहा कि वह ड्यूटी दे रहा है। पता नहीं क्यों केस दर्ज हो गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें