पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क-सुरक्षा माह:‘प्रशासन; नागरिक दोनों सक्रिय हों, तभी सड़क दुर्घटनाओं काे राेका जा सकेगा’

पानीपत17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शुरुआत समिति के रंगकर्मियों ने सड़क-सुरक्षा माह के तहत प्रेम नर्सिंग होम यमराज जीवन दान याेजना डाॅट काॅम नाटक का मंचन करते हुए। - Dainik Bhaskar
शुरुआत समिति के रंगकर्मियों ने सड़क-सुरक्षा माह के तहत प्रेम नर्सिंग होम यमराज जीवन दान याेजना डाॅट काॅम नाटक का मंचन करते हुए।

परिवहन विभाग के आरटीए सचिव के नेतृत्व में बुधवार काे शुरूआत समिति के रंगकर्मियों ने सड़क-सुरक्षा माह के तहत प्रेम नर्सिग होम यमराज जीवन दान याेजना डाॅट काॅम नाटक का मंचन किया। नर्सिंग होम की प्राचार्य डाॅ. इन्द्रजीत कौर ने कहा कि विद्यार्थी नाटक देखकर और भी ज्यादा संवेदनशील हाेंगे।

आरटीए सचिव अमरेन्द्र ने कहा कि हरियाणा में रोजाना 14 लोगों की जान सड़क हादसाें में जाती है। इतने ही लाेग घायल हो जाते हैं। यह संख्या किसी भी समाज के लिए चिंताजनक है। प्रशासन और नागरिक दोनों एक साथ सक्रिय होकर समकालीन प्रश्न के उत्तर के लिए अभियान चलाएगी।

तभी सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लगाई जा सकेगी। राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्या संजू अबरोल ने कहा कि जिस समाज का युवा सही दिशा में चलता है ताे वह राष्ट्र सही दिशा में चलता है। केके चाैहान ने कहा कि जनसंख्या बढ़ने के कारण सड़कों पर बढ़ते वाहनों के फलस्वरूप लोगों को सड़क के संकेतक की भाषा को समझना होगा।

प्रत्येक व्यक्ति को यातायात नियमों का पालन करना होगा। संस्कृतिकर्मी राजीव रंजन ने कहा कि नाटक अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम है। यमराज जीवन दान योजना डाॅट काॅम नाटक द्वारा सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए नागरिकों से सांस्कृतिक अपील करती है। कहा कि यह जो सडक पर खून बह रहा है वह किस जाति का नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें