पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रवेश का अवसर:ITI में एडमिशन को छठीं काउंसिलिंग 20 से, नए आवेदकों को भी मौका

पानीपत13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारी ITI पानीपत के प्राचार्य डॉ. कृष्ण कुमार। फोटो : कपिल
  • 9 दिसंबर तक पूरी होगी छठीं काउंसिलिंग की एडमिशन प्रोसेस

सरकारी और प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ITI में प्रवेश के लिए 20 नवंबर से छठीं काउंसिलिंग से एडमिशन प्रोसेस शुरू की जाएगी। इसमें बीती काउंसिलिंग में फीस जमा न कराने वाले स्टूडेंट के साथ नए स्टूडेंट भी आवेदन कर सकते हैं। छठीं काउंसिलिंग की एडमिशन प्रोसेस 9 दिसंबर तक पूरी की जाएगी।

राजकीय ITI पानीपत के प्राचार्य डॉ. कृष्ण कुमार ने बताया कि कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग की ओर से छठीं काउंसिलिंग से प्रवेश लेने के लिए निर्देश प्राप्त हुए हैं। जिले की सभी 8 सरकारी ITI की अलग-अलग ट्रेड में करीब 1400 सीटें हैं। अभी तक करीब आधी ही सीटों पर एडमिशन हो पाया है। अब छठी काउंसिलिंग से एडमिशन के लिए 20 से 28 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। 27 नवंबर को रिक्त सीटों को डिस्पले किया जाएगा।

28 से 30 नवंबर तक स्टूडेंट अपने आवेदन में बदलाव कर सकते हैं। 2 दिसंबर को चयनित विद्यार्थियों को सीटें अलॉट की जाएंगी। 3 और 4 दिसंबर को आवेदकों के डॉक्यूमेंट्स का वैरिफिकेशन होगा। 3 से 7 दिसंबर तक सरकारी ITI में ऑनलाइन और प्राइवेट ITI में ऑफलाइन फीस जमा करा सकते हैं। 5 से 9 दिसंबर तक स्टूडेंट को सीट कंफर्म कर दी जाएगी। छठी काउंसिलिंग में किसी प्रकार का आरक्षण प्रदान नहीं किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें