पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • After Becoming A Minister, The Organization Made Dhanda The Vice President, Pawar Became The State President Of The Scheduled Front.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रभार:मंत्री बनने से चूके तो संगठन ने ढांडा को उपाध्यक्ष बनाया, अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बने पंवार

पानीपत12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व मंत्री कृष्णलाल पंवार - Dainik Bhaskar
पूर्व मंत्री कृष्णलाल पंवार
  • विधायक ढांडा को संगठन से जुड़े रहने का मिला लाभ, पहली बार पूर्व मंत्री कृष्णलाल पंवार को मिला बड़ा पद

ग्रामीण विधानसभा से दूसरी बार के 47 वर्षीय विधायक महीपाल ढांडा को भाजपा का प्रदेश उपाध्यक्ष और 62 साल के पूर्व मंत्री कृष्णलाल पंवार को अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। दूसरी बार विधायक बनने के बाद भी महीपाल ढांडा मंत्री बनने से चूक गए थे। संगठन से लंबे समय से जुड़े रहने का लाभ ढांडा को मिला। प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने अपनी टीम में उपाध्यक्ष बनाया है।

विधायक महीपाल ढांडा
विधायक महीपाल ढांडा

इससे पहले 2012 में जब धनखड़ भाजपा में किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, तब ढांडा हरियाणा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष थे। एक बार फिर से धनखड़ ने ढांडा को अपनी टीम में शामिल किया है। 1987 से आरएसएस की शाखा में जाने वाले महीपाल ढांडा 1996 तक संघ से जुड़े रहे।

फिर 1997 से 2004 तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में रहे। उसके बाद पानीपत में जिला उपाध्यक्ष, 2006 में जिला महामंत्री, फिर 2009 में प्रदेश युवा मोर्चा में रहने के बाद 2012 में प्रदेश किसान माेर्चा के अध्यक्ष बने। अच्छे वक्ताओं में शामिल ढांडा दूसरे प्रदेश भी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करते रहे हैं। ढांडा पार्टी में अब और मजबूत हुए हैं। उपाध्यक्ष बनाए जाने पर महीपाल ढांडा ने कहा कि यह पद नहीं जिम्मेदारी है। संगठन के बड़े नेताओं ने जो जिम्मेदारी दी है, उसे मजबूती से निभाएंगे।

पंवार को चेयरमैन बनाने की थी उम्मीद

चुनाव हारने के बाद भी पूर्व मंत्री कृष्णलाल पंवार को पिछड़ी जाति का बड़ा नेता होने से अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। उम्मीद थी कि पंवार को कोई चेयरमैन का पद मिलेगा। पंवार ने सीएम, प्रदेश अध्यक्ष, अनुसूचित जाति माेर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य के साथ हीे सांसद संजय भाटिया का आभार जताया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें