पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान ‘कर्फ्यू’:जीटी रोड समेत सभी हाईवे 3 घंटे रहे जाम, बसें नहीं चलने से यात्री परेशान

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. 3 घंटे चक्का जाम के दाैरान अाेवरब्रिज से नहीं गुजर पाया एक भी वाहन। - Dainik Bhaskar
पानीपत. 3 घंटे चक्का जाम के दाैरान अाेवरब्रिज से नहीं गुजर पाया एक भी वाहन।
  • किसानों ने नेशनल व स्टेट हाईवे के साथ कई गांवों में भी रोके वाहन
  • जीटी रोड से हर मिनट गुजरते हैं 180 से अधिक वाहन, जाम के कारण फंसे रहे

किसानाें के शनिवार काे चक्का जाम से तीन घंटे के लिए जीटी राेड पर वाहनाें की रफ्तार थम गई। जिस जीटी राेड से एक मिनट में 180 से अधिक वाहन गुजरते थे। उस जीटी राेड पर जनता कर्फ्यू का नजारा था। ऐसा तो 22 मार्च 2020 को जनता कर्फ्यू के दिन दिखा था। किसानाें ने जीटी राेड स्थित पानीपत टाेल प्लाजा के साथ ही राेहतक बाईपास, सनाैली राेड और असंध राेड पर भी ट्रैक्टर, ट्रक, कार और बाइक अड़ाकर जाम लगा दिया। इमरजेंसी वाहनाें को सबूत देने पर जाने दिया गया। तीन घंटे बस नहीं चली।

सुबह नाै बजे से ही किसानाें का टाेल प्लाजा पर पहुंचना शुरू हाे गया। दाेपहर 12 बजे तक सैकड़ाें लाेग जुट चुके थे। 12 बजे से दाे मिनट पहले ही लाेग सड़क पर आ गए। पुलिस ने करनाल की तरफ जाने वाले वाहनाें काे सेक्टर-13/17 हाेकर और दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहनाें काे बाबरपुर ट्रैफिक थाना माेड़ से डायवर्ट कर दिया। एचएसवीपी के सामने सेक्टर-18 रोड को भी बंद कर दिया गया। दाेपहर करीब 2:30 बजे सेक्टर-18 स्थित माेड़ के पास स्टंट करते वक्त ट्रैक्टर पलट गया। इसके नीचे दबने से चालक के पैर और सिर में चाेट आ गई। दाेपहर 3 बजने से दाे मिनट पहले किसानाें ने जाम खाेल दिया।

पुलिस ने दिल्ली जाने वाले वाहनों को बाबरपुर माेड़ से किया डायवर्ट

भालसी चौक पर ट्रैक्टर अड़ा लगाया जाम

मतलाैडा: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सैकड़ों किसान दाेपहर 12 बजे जींद हाईवे स्थित भालसी चाैक पर ट्रैक्टर-ट्राॅली से पहुंच गए। ट्रैक्टर अड़ाकर रोड जाम कर दिया। किसानों ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। गांव कवी की महिलाएं अपने-अपने बच्चों के साथ पहुंच गई। पुलिस ने पानीपत-जींद हाईवे पर मतलौडा गोशाला बाईपास से वाया थिराना, खंडरा के रास्ते पर वाहनों को डायवर्ट कर दिया।

इसराना: तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने डेरा बाबा लाठे वाली गोशाला के सामने रोहतक-पानीपत नेशनल हाईवे जाम कर दिया। इससे पूर्व किसानों ने हाईवे किनारे हवन यज्ञ भी किया। शहीद किसानों की आत्मा की शांति के यज्ञ में आहुति डाली। डीएसपी संदीप सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ब्राह्मण माजरा मोड़ से वाहनों को डायवर्ट कर दिया। भारी वाहन सड़क किनारे खड़े करवा दिए।

ऐसा भी हुआ... सबूत दिखाए तब जाने दिया

सोलन जाना है, पत्नी को हो रहा लेबर पेन

लखनऊ के रहने वाले हिमांशु ने बताया कि वह रियल एस्टेट कंपनी में जाॅब करता है। पत्नी प्रीति हिमाचल प्रदेश के साेलन में नर्स है। वह प्रेग्नेंट है। शुक्रवार सुबह करीब 4.30 बजे पत्नी ने काॅल कर बताया कि उन्हें लेबर पैन हाे रहा है। इसलिए सोलन जा रहा हूं। वह टोल पर जाम में फंस गया। किसान नेताओं से निवेदन किया। तब उसे जाने दिया।

दिल्ली के लिए मांगा 2800 रुपए किराया

मूलरूप से पटना, बिहार के रहने वाले अशाेक ने बताया कि वह शाहदरा, दिल्ली में रहते हैं। पानीपत रिश्तेदारी में आए थे। रविवार सुबह उन्हें पटना जाना है। नई दिल्ली से उनकी ट्रेन है। बस बंद होने पर उन्हाेंने ईकाे वाले से बात की वह 2800 रुपए मांग रहा है। इसलिए वह चक्का जाम खत्म हाेने का इंतजार करने लगे।

डिवाइडर के ऊपर से निकाली बाइक

करनाल के घराैंडा के रहने वाले रमेश ने बताया कि उनकी मां विमला का पानीपत के सिविल अस्पताल से उनका इलाज चल रहा है। वह दवा लेने पानीपत आया था। सेक्टर- 13/17 के अंदर से हाेते हुए करनाल हाईवे पर पहुंचना चाहते थे। सेक्टर- 18 माेड़ पर आकर फंस गए। बाइक काे डिवाइडर के ऊपर से निकालने के अलावा काेई और रास्ता नहीं था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें