पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अलदेखी:अंसल ने ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट लिए बिना ही बेची 80 दुकानें, नहीं हो रही कार्रवाई

पानीपत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अंसल के गेट न. 2 के मुख्य प्रवेश द्वार के पास बनी दुकानें।
  • आवेदन कर दिया था, औपचारिकताएं पूरी न होने के कारण ओसी नहीं मिल पाया
Advertisement
Advertisement

अंसल सुशांत सिटी कंपनी ने गेट नंबर-2 के पास बिना आॅक्यूपेशन सर्टिफिकेट (ओसी) लिए ही 80 दुकानें बेच रखी हैं। जिला नगर योजनाकार (डीटीपी) विभाग अधिकारी 8 साल बीत जाने पर भी इन दुकानों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पाए हैं, जबकि ओसी नहीं होने के कारण 5 दिन पहले ही गांव झट्टीपुर में रेस्टोरेंट हवेली व होटल स्वर्ण महल को सील किया जा चुका है।

सील करने वाले (डीटीपी) के दोनों अधिकारियों से अंसल में कार्रवाई की बात पूछी तो दोनों ने एक-दूसरे के ऊपर बात टाल दी। वहीं अंसल अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने 4 साल पहले ही ओसी लेने के लिए आवेदन कर दिया था। अभी तक कुछ औपचारिकताएं पूरी नहीं होने के कारण ओसी नहीं मिल पाया।

सामाजिक कार्यकर्ता वैभव देशवाल ने अंसल में बिना ओसी चल रही दुकानों की शिकायत 3 फरवरी को सीएम विंडो में भी की थी। वैभव ने मांग की थी कि अंसल में बहुत बड़ी धांधली चल रही है। संबंधित विभागों के अधिकारी अंसल पहुंचकर सभी दुकानों की जांच करें। वीडियोग्राफी करवाकर अवैध दुकानों को सील किया जाए।

मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं अंसल की दुकनों पर कार्रवाई : डीटीपी ललित
अंसल परिसर में बनी दुकानों के लिए कंपनी ने अभी तक ओसी नहीं लिया है। इन पर कार्रवाई करने का अधिकार मेरे पास नहीं है। इस मामले में कार्रवाई डीटीपी विरेंद्र को करनी है। ललित, डीटीपी (इनफोर्समेंट)

कब्जा हटाना मेरा काम नहीं है : डीटीपी विरेंद्र
किसी भी काॅमर्शियल या रिहायशी क्षेत्रों से कब्जा हटाने का काम मेरा नहीं है। अंसल परिसर में जो दुकान बनी हुई है, उन पर कार्रवाई करने की जिम्मेदारी मेरी नहीं है, बल्कि यह कार्रवाई डीटीपी ललित कुमार को करनी है। वैसे भी अंसल कंपनी ने ओसी के लिए आवेदन किया हुआ है। - वीरेंद्र, डीटीपी (प्लानिंग)

4 साल पहले ओसी के लिए किया था आवेदन
अंसल सुशांत सिटी अप्रूवड सोसायटी है। दुकानें भी इसी के परिसर में बनी हुई है। इसी लिहाज से दुकानें भी अप्रूवड ही हैं। सभी दुकानों के ओसी के लिए 4 साल पहले आवेदन कर दिया था। अब यह जल्दी ही मिलने की उम्मीद है। अब तक कुछ औपचारिकातएं पूरी नहीं हो पाने के कारण ओसी नहीं मिल पाया। दुकानों को अलग-अलग लाेगों ने पैसे खर्च करके खरीदा है। जिसने भी पूंजी लगाई है, वह बिना काम शुरू किए कैसे रह सकता है। - डीपी डागर, जीएम, अंसल।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement