नए प्रोजेक्ट:ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया से जीटी रोड तक आरओबी व गोहाना रोड पुल को चौड़ा करने की मिली मंजूरी

पानीपत12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जाेधसचियार गुरुद्वारे के निकट यू-टर्न पर चल रहा काम। - Dainik Bhaskar
जाेधसचियार गुरुद्वारे के निकट यू-टर्न पर चल रहा काम।
  • असंध रोड पुलिस चौकी के पास पुल बनाने की प्लानिंग को मिली हरी झंडी

ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया हाली झील के नजदीक से जीटी रोड तक पानीपत-जींद और पानीपत-अम्बाला रेलवे लाइन के ऊपर रेलवे ब्रिज बनाने की सरकार ने मंजूरी दे दी है। गोहाना रोड आरओबी को डबल करने और असंध रोड पुलिस चौकी के पास फ्लाईओवर बनाने की प्लानिंग को भी सरकार ने स्वीकार कर लिया है।

विधायक प्रमोद विज तीनों प्रोजेक्ट लेकर गुरुवार को चंडीगढ़ में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से मिले। डिप्टी सीएम ने तीनों फाइलों को स्वीकार कर सीएम के कार्यालय में भेज दिया। विधायक ने कहा कि अब सीएम से मंजूरी के बाद कंप्लीट डीपीआर और डिजाइन बनाए जाएंगे। इसके बाद सरकार से बजट जारी होगा।

सेक्टर-11 मोड़ के निकट यू-टर्न पर काम जारी

1. आरओबी: पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के बगल से ड्रेन-1 के ऊपर से आरओबी होते हुए सैनी कॉलोनी और इंदिरा कॉलोनी ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया में उतरेगा। यह पुल हाली झील के पास उतरेगा।

2. डबल आरओबी: गोहाना रोड को नहर से लेकर जीटी रोड तक फोर लेन किया जा रहा है, लेकिन आरओबी दो लेन ही है। इसको भी डबल करने के लिए सरकार ने मंजूरी दे दी है।

3. नया पुल: असंध रोड को भी फोरलेन किया जा रहा है। रिफाइनरी की ओर जाने वाले हैवी वाहनों की संख्या ज्यादा रहती है। अब रिफाइनरी रोड की ओर ही पुल बनेगा। ताकि रिफाइनरी की ओर आने-जाने वाले पुल से ही जाएं।

आज शुरू हो सकता है सेक्टर-11 मोड़ के पास नया यू-टर्न
इधर, सेक्टर-11 मोड़ के पास नया यू-टर्न खोलने का काम तेजी से जारी है। जल्दबाजी में डिजाइन में गड़बड़ हो गई थी, जिसे ठीक कर दिया गया। आज शाम तक यहां से ट्रैफिक निकाला जा सकता है। गुरुवार को यहां वाहन खड़े नहीं रहे, क्योंकि सुबह से ही पुलिस तैनात थी, लेकिन आगे इसका ध्यान रखना होगा कि सर्विस एजेंसी वाला जीटी रोड पर वाहन खड़ा न करे।

खबरें और भी हैं...