पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Arrested In 30 Lakh Fraud Case, Started Selling Business In Gujarat By Selling Machines, Case Was Registered On Father And Son

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धागा लेकर कपड़ा बनाकर नहीं लाैटाया:30 लाख की ठगी मामले में काराेबारी गिरफ्तार, मशीनें बेचकर गुजरात में शुरू किया था काराेबार, पिता-पुत्र पर दर्ज हुअा था केस

पानीपत6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

30 लाख रुपए का धागा लेकर कपड़ा बनाकर नहीं लाैटाने के मामले में सेक्टर-29 थाना पुलिस ने रिसालू गांव के रविंद्र पुत्र आजाद काे गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसकाे रविवार काे काेर्ट में पेश किया, जहां से उसकाे एक दिन के पुलिस रिमांड पर साैंपा गया।

सेक्टर-29 थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि 16 फरवरी 2020 को जीटी राेड पर एनएफएल गेट के पास स्थित न्यू गुप्ता काॅरपाेरेशन के मालिक संजय गुप्ता ने शिकायत दी थी कि वह धागा व कपड़ा खरीदने-बेचने व डबलिंग का काम करता है। 2016 में उसके व्यापारिक जानकार जितेंद्र मलिक ने उसकाे रिसालू गांव के रविंद्र व उसके पिता आजाद सिंह मलिक से मिलवाया और कहा कि इनके साथ धागे का व्यापार कर सकते हाे।

जितेंद्र के आश्वासन पर उसने 2016 से उधार में धागा देना शुरू कर दिया। शुरू में आराेपी धागे की पेमेंट समय पर कर देते थे। इसलिए विश्वास बढ़ गया। मई-जून 2018 में उसकाे रविंद्र से रुपए लेने थे। तब रविंद्र व उसके पिता ने कहा कि उन्हाेंने टीएफओ डबलिंग व कैनवस मशीन लगा रखी है। इससे धागे काे डबल करके कपड़ा बना सकते हैैं। दाेनाें आराेपियाें ने कहा कि अगर धागा दाेगे ताे वे कपड़ा बनाकर वापस कर देंगे।

इसके बदले उससे जाॅब वर्क के रुपए लेंगे और वाे रुपए देनदारी में एडजस्ट करवा देंगे। झांसे में आकर संजय ने जून 2018 से सितंबर 2018 तक करीब 30 लाख रुपए का धागा कपड़ा बनाने के लिए दे दिया। आराेपी पिता-पुत्र ने धागे का कपड़ा बनाकर किसी अन्य व्यक्ति काे बेच दिया। उसकाे कभी मशीन खराब ताे कभी लेबर की समस्या होने का बहाना बनाकर टालते रहे।

जब उसकाे पता लगा कि दाेनाें ने कपड़ा बेचकर रुपए अपने बैंक में जमा करवा दिए। बाद में फैक्ट्री की मशीनें बेचकर फैक्ट्री किराए पर दे दी और फाेन उठाने बंद कर दिए। एक बार आजाद ने बताया कि उसके बेटे रविंद्र ने गुजरात में अपना व्यापार चालू कर लिया। रुपए मांगने पर जान से मारने की धमकी देने लगे। पुलिस ने अब पुत्र काे गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें