पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत में नौतपा का तीसरा दिन:दिन निकलते ही आसमान से बरसी आग, 42 डिग्री पहुंचा तापमान, लू में बदलीं हवाएं; कल छा सकते हैं बादल

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में खिली तेज धूप। - Dainik Bhaskar
पानीपत में खिली तेज धूप।

पानीपत में गर्मी का सितम जारी है। नौतपा के तीसरे दिन गुरुवार को सुबह से तेज धूप खिली। अब हवाओं ने भी लू का रूप ले लिया है। मई के अंत में तापमान रोजाना बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने 28 मई को बादल छाने के आसार बताए हैं। गुरुवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहेगा। अभी तक का सबसे ज्यादा है।

गुरुवार को नौतपा का तीसरा दिन है। इन नौ दिनों में गर्मी अपने चरम पर रहती है। बीते तीन दिनों से दिन का तापमान लगातार बढ़ रहा है। जबकि उत्तरी-पश्चिमी हवाओं के कारण रात का तापमान स्थिर बना हुआ है। पानीपत में दिन के साथ ही आसमान से आग बरसनी शुरू हुई। चिलचिलाती धूप के साथ सुबह से ही लू के थपेड़े झेलने पड़े। तपती गर्मी से बचने के लिए मकान और दफ्तरों में पूरा दिन AC और कूलर चलाने पड़ रहे हैं।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. DP दुबे ने बताया कि यास तूफान के कारण 28 मई को दिन में बादल छाने के आसार हैं। हालांकि, बारिश की उम्मीद नहीं है। बादल छाने से तापमान में तो अधिक गिरावट नहीं होगी, लेकिन लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। बंगाल की खाड़ी की ओर से आ रही हवाओं के कारण उमस बढ़ सकती है।