पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अच्छी शुरुआत:आज से शुरू होगी अटल कैंटीन, 10 रु. में मिलेगा भरपेट खाना

पानीपत8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।
  • किसान और मजदूरों को भरपेट खाना खिलाने की प्लानिंग के तहत सरकार शहर की अनाज मंडी में शुरू कर रही कैंटीन

पानीपत की अनाज मंडी में शनिवार से अटल कैंटीन शुरू हो रही है। जिसे अटल किसान, मजदूर कैंटीन नाम दिया गया है। यहां पर जरूरतमंदों को 10 रुपए में भरपेट खाना मिलेगा। ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा इसका उद‌्घाटन करने जा रहे हैं। किसान और मजदूरों को भरपेट खाना देने की प्लानिंग के तहत सरकार यह कैंटीन शुरू करने जा रही है। हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत यह योजना होने जा रही है। खाने की कीमत 25 रुपए होगी। उसमें से 15 रुपए मार्केट कमेटी देगी। किसान और मजदूरों से सिर्फ 10 रुपए लिए जाएंगे। रोजाना करीब 1000 थाली खाना खपत होने का अनुमान है। डीसी धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि कोई भी किसान या मजदूर भूखा न रहे। इसलिए यह कैंटीन शुरू किया जा रहा है।

कैंटीन में सुबह 11 से लेकर दोपहर 3 बजे तक मिलेगा खाना

कैंटीन खोलने का समय निर्धारित कर दिया गया है। सुबह 11 बजे से दोपहर के 3 बजे तक कैंटीन खुला रहेगा। मतलब कि रोजाना 4 घंटे तक दिन में आपको खाना मिलेगा।

स्टील की थाली में मिलेगा भोजन

मार्केट कमेटी के सचिव नरेश मान ने कहा कि खाना किसी डिस्पोजल में नहीं बल्कि स्टील की थाली में ही मिलेगा। मान ने कहा कि करीब 1000 थाली रोजाना खाना खपत होने का अनुमान है।

कोई भी ले सकता है खाना

वैसे तो यह कैंटीन किसान और मजदूरों के लिए खोला जा रहा है, ताकि कोई भूखा न रहे। लेकिन कोई भी भूखा खाना लेने जाएगा तो उसे मिलेगा। खाली हाथ नहीं लौटाया जाएगा।

4 रोटी, चावल, दाल, दो सब्जी, सलाद और रायता भी मिलेंगे

मार्केट कमेटी के सचिव नरेश मान ने कहा कि 10 रुपए में भरपेट खाना मिलेगा। उसमें 4 रोटियां, चावल, दाल के साथ दो सब्जियां रहेगी। सलाद और रायता भी दिए जाएंगे।

उद‌्घाटन में ये रहेंगे मौजूद

नवरात्र के पहले दिन कैंटीन का उद‌्घाटन होगा। इस मौके पर ग्रामीण विधानसभा से विधायक महीपाल ढांडा, डीसी धर्मेंद्र सिंह, एसडीएम पानीपत स्वप्निल रविंद्र पाटिल, मार्केट कमेटी के सचिव नरेश मान सहित अन्य अफसर मौजूद रहेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें