पानीपत में 44500 रुपए की धोखाधड़ी:परिचित बन बैंककर्मी से 19500 और ATM बूथ पर कार्ड बदल कर व्यक्ति के खाते से निकाले 25 हजार

पानीपत5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पानीपत जिला निवासियों के लिए साइबर ठग जी का जंजाल बनते जा रहे हैं। रोजाना 3 से 5 लोगों के साथ ठगी हो रही है। मगर बात अपराधियों को पकड़ने की रेटिंग की करें तो वह शून्य है। पुलिस सिर्फ केस दर्ज करने तक सीमित है। किसी भी मामले का खुलासा करने में पुलिस के कोई प्रयास नजर नहीं आ रहे हैं। इसी बीच जिले के दो और लोग साइबर ठगों का शिकार हो गए। साइबर ठगों ने परिचित बनकर बैंककर्मी को साढ़े 19 हजार की चपत लगाई। वहीं एटीएम बूथ पर एक व्यक्ति का डेबिट कार्ड बदलकर ठग ने खाते से 25 हजार निकाल लिए। दोनों घटनाओं की शिकायत पीड़ितों ने संबंधित थाना पुलिस को दी। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

परिचित बनकर बैंककर्मी से ठगी

इसराना थाना पुलिस को दी शिकायत में प्रदीप ने बताया कि वह गांव इसराना का रहने वाल है। वह एक बैंककर्मी है। उसके मोबाइल फोन पर एक कॉल आई थी। बात करने वाले ने खुद को उसके परिचित का दोस्त बताया। उसने कहा कि आपके दोस्त ने रुपए देने हैं, जिसके लिए उन्होंने तुम्हारा नंबर दिया है। बात करने के दौरान ही ठग ने उसके मोबाइल फोन पर एक मैसेज भेजा था, जिसमें खाते में रुपए डालने की रिक्ववेस्ट थी। प्रदीप उसकी बातों में उलझ गया और उसने रिक्ववेस्ट को स्वीकार कर लिया। स्वीकार करते ही उसके खाते से तुरंत दो ट्रांजेक्शन क्रमश: 8 हजार व 11500 की हुई। ठग ने उक्त राशि को फोन पे के माध्यम से अपने खाते में ट्रांसफर किया है।

एटीएम कार्ड बदल कर निकाले 25 हजार

चांदनीबाग थाना पुलिस को दी शिकायत में मोहम्मद इमरान ने बताया कि वह हाली कॉलोनी पानीपत का रहने वाला है। 6 जनवरी की शाम करीब साढ़े 6 बजे वह सनौली रोड सब्जी मंडी में एक सरकारी बैंक के ATM बूथ पर गया था। उसने अपने खाते से रुपए निकालने का प्रयास किया, मगर रुपए नहीं निकले। इसी दौरान पीछे से एक युवक आया, जिसने कहा कि एटीएम में रुपए हैं, मगर आप पहले अपने खाते का बैलेंस चेक करो। बातों ही बातों में उस युवक ने इमरान के हाथ से एटीएम लेकर मशीन में लगा दिया। इमरान के हाथों से कार्ड लेने और मशीन में कार्ड लगाने के दौरान उसने किस समय कार्ड को बदल दिया, इसका इमरान को आभास तक नहीं हुआ। एटीएम बदलने के बाद आरोपी तुरंत वहां से फरार हो गया। कुछ देर बाद इमरान के खाते से 25 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया।

खबरें और भी हैं...