पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानूनों की पैरवी:किसान आंदोलन के जवाब में भाजपा का SYL कार्ड, एक दिन उपवास पर रहे भाजपा नेता

पानीपत5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में असंध मोड़ पर फ्लाइओवर के नीचे लोगों को संबोधित करते सांसद संजय भाटिया। - Dainik Bhaskar
पानीपत में असंध मोड़ पर फ्लाइओवर के नीचे लोगों को संबोधित करते सांसद संजय भाटिया।
  • सतलुज यमुना नहर से भाजपा ने पंजाब सरकार से मांगा हरियाणा के हिस्सा का पानी
  • SYL के स्थान पर भाजपा नेता कृषि कानूनों की पैरवी करते अधिक नजर आए

भारतीय जनता पार्टी की ओर से शनिवार को एक दिवसीय उपवास और धरना देकर पंजाब सरकार से सतलुज यमुना लिंक (SYL) का हरियाणा के हिस्सा का पानी मांगा। नेताओं ने कहा कि SYL मुद्दे पर पंजाब सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को भी नहीं मान रही है। भाजपा का यह उपवास दिल्ली में किसान आंदोलन के जवाब में माना जा रहा है। भाजपा ने इस उपवास में किसानों के शामिल होने का दावा किया। हालांकि भाजपा नेता SYL से अधिक नए कृषि कानूनी की पैरवी करते नजर आये।

हाईवे स्थित लाल बत्ती पर फ्लाइओवर के नीचे सुबह 11 बजे भाजपा नेता जुटने शुरू हुए। भाजपा की पानीपत जिलाध्यक्ष डॉ. अर्चना गुप्ता ने कहा कि पंजाब सरकार हमें हमारे हिस्से का पानी दे। सुप्रीम कोर्ट इस बात पर मुहर लगा चुका है कि सतलुज यमुना लिंक नहर के पानी पर हरियाणा का हक है, लेकिन पंजाब सरकार पानी नहीं दे रही।

सांसद संजय भाटिया ने कहा SYL का पानी हरियाणा की जीवन रेखा है। पंजाब को हमारा पानी देना होगा। न्यायालय के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री मनोहर लाल SYL के मुद्दे पर चर्चा करने जल शक्ति मंत्रालय पहुंच चुके थे, लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बहाना बनाकर बैठक में नहीं आए। पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार और विधायक महिपाल ढांडा ने कहा की हरियाणा की 19 लाख एकड़ भूमि बिना सिंचाई के रह जाती है। पंजाब सरकार को सतलुज यमुना लिंक का पानी प्रदेश को जल्द से जल्द देना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें