• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • BKU Workers Showed Black Flags To The Father Of The Deputy Chief Minister Of The State, Tried To Lie Down In Front Of The Car, Ajay Chautala Had Come To Address The JJP Workers

JJP सुप्रीमो को पानीपत में झेलना पड़ा विरोध:अजय चौटाला को भाकियू वर्करों ने दिखाए काले झंडे; कार के आगे लेटने का भी प्रयास, पुलिस ने मशक्कत करके निकाला

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला को काले झंडे दिखाते किसान। - Dainik Bhaskar
जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला को काले झंडे दिखाते किसान।

जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटला को पानीपत में भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी ग्रुप) के विरोध का सामना करना पड़ा। पहले से ही कार्यक्रम स्थल पर मौजूद भाकियू पदाधिकारियों ने जजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को काले झंडे दिखाए। कुछ पदाधिकारियों ने उनकी कार के आगे लेटने का भी प्रयास किया। पुलिस ने कड़ी मशक्कत से भाकियू कार्यकर्ताओं को हटाया।

प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला ने कहा कि इस्तीफा देने से कृषि कानूनों का हल निकलता हो तो वह दुष्यंत समेत सभी का इस्तीफा दिलाने को तैयार हैं। उन्होंने निकाय और पंचायत चुनाव भी गठबंधन में लड़ने की बात कही है।

काले झंडे दिखाते भाकियू कार्यकर्ता।
काले झंडे दिखाते भाकियू कार्यकर्ता।

कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे थे चौटाला

कृषि कानूनों को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार का विरोध चल रहा है। हरियाणा में भाजपा और जजपा की गठबंधन सरकार है, जिसके चलते जजपा को भी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला गुरुवार को पानीपत के आर्य डिग्री कॉलेज में कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे थे। इसकी भनक भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी ग्रुप) के पदाधिकारियों को लग गई। वह गुरुवार सुबह से ही आर्य डिग्री कॉलेज के सामने धरने पर बैठ गए। हालांकि मौके पर पुलिस तैनात थी, लेकिन शांतिपूर्ण धरने के कारण पुलिस ने ज्यादा विरोध नहीं किया। दोपहर करीब सवा 12 बजे जजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष की कारों का काफिला आर्य डिग्री कॉलेज पहुंचा तो भाकियू पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाने शुरू कर दिए। कुछ पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष की कार के सामने लेटने का प्रयास किया। तब पुलिस ने सख्ती बरतते हुए सभी को किनारे किया। इसके बाद जजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे।

विरोध की आशंका के चलते नहीं किया ज्यादा प्रचार
कृषि कानूनों के चलते प्रदेशभर में सरकार के कार्यक्रमों का विरोध किया जा रहा है। इसी कारण जजपा ने कार्यकर्ता सम्मेलन का ज्यादा प्रचार-प्रसार नहीं किया था। कार्यक्रम में केवल जजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता बुलाए गए थे। इसके बाद भी भाकियू कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला।
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला।

हर वर्ग के लोगों के लिए काम कर रही सरकार
जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने कहा कि सरकार हर वर्ग के लोगों के लिए काम कर रही है। सरकार की नीतियों को लोगों तक पहुंचाएं। अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़कर संगठन को मजबूत करें। कोरोना काल ने सरकार के सामने परेशानी पैदा की, लेकिन सरकार ने स्वास्थ्य के साथ अन्य सभी सुविधाओं को लोगों तक पहुंचाया है।

हम झंड़ा-डंडा-फंड देकर आए, वे 20 से 0 और हम 1 से 10 हो गए
इनेलो नेता और अपने भाई अभय चौटाला पर निशाना साधते हुए अजय चौटाला ने कहा कि हम पार्टी को झंडा, डंडा और फंड सभी देकर आए थे। इसके बाद भी वे 20 से 0 हो गए और हम 0 से 10 पर आ गए।

कृषि कानूनों का विवाद इस्तीफे से खत्म होता हो तो सभी का दिलवा दूंगा
अजय चौटाला ने कहा कि कृषि कानूनों को लेकर रोजाना विपक्ष दुष्यंत चौटाला का इस्तीफा मांगता है। कृषि कानूनों को बनाने वाला केंद्र है। अगर केवल इस्तीफे से कृषि काूननों का हल निकल सकता है तो वह दुष्यंत के साथ सभी काइस्तीफा दिलवा सकते हैं।

हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन की मजबूती के संकेत
कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष भाजपा-जजपा गठबंधन को लेकर सवाल उठाता रहा है। लेकिन जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पानीपत में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में गठबंधन को और मजबूती प्रदान कर गए हैं। उन्होंने प्रदेश के निकाय और पंचायती चुनाव को भी गठबंधन में ही लड़ने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...