पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तनाव का माहौल:गोयला खुर्द में 1600 एकड़ शामलात जमीन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दो दर्जन के करीब लोग घायल

बापौली4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने बढ़ाई गश्त, शांति बनाए रखने की अपील

बापाैली खंड के गांव गोयला खुर्द में शामलात करीब 1600 एकड़ जमीन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ। जिसमें दोनों पक्षों के करीब दो दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। सुचना मिलते ही बापौली पुलिस मौके पर पहुंची। और घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया।

मिली जानकारी अनुसार बापौली खंड के गांव गोयला खुर्द में यमुना बांध के अंदर खादर में करीब 1600 एकड़ जमीन पंचायत शामलात है। जिसको ग्रामीणों ने गांव के तीनों पान्ने राजा, तिहाई और मनसा में बराबर बांट रखा था। लेकिन राजा पान्ने की जमीन का कुछ हिस्सा यमुना नदी में चला गया और कुछ जमीन पर उत्तर प्रदेश के टांडा गांव के किसानों ने कब्जा कर लिया। जिस पर विवाद चला हुआ है। जिस कारण राजा पान्ने के लोग बाकी बची जमीन को दोबारा से बांटने की बात कह रहे थे। लेकिन सहमति नही बन सकी। और रविवार को खेत में राजा व तिहाई पान्ने के लोगों के बीच जमीन को लेकर खूनी संघर्ष हो गया।

दोनों पक्षाें के लिए जा रहे हैं बयान : थाना प्रभारी

बापौली थाना प्रभारी का कहना है कि सुचना मिलते ही वे माैके पर पहुंचे गए थे, लेकिन तब तक झगडा हो चुका था। एक पक्ष के लोग जा चुके थे। दूसरे पक्ष के घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया गया है। दोनों पक्षों के बयान लिए जा रहे हैं। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच की जाएगी। गांव में गश्त बढा दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें