पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फसल खरीद:अनाज मंडी में आढ़तियाें ने एफसीआई की खरीद रुकवाई, बाेले- पुराना भुगतान हाेने तक दाना भी नहीं बिकने देंगे

पानीपत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत. अनाज मंडी में गेहूं की आवक शुरू हाे गई। - Dainik Bhaskar
पानीपत. अनाज मंडी में गेहूं की आवक शुरू हाे गई।
  • गेहूं की आवक तेज, 20,000 क्विंटल गेहूं पहुंचा, खरीदा मात्र 1330 क्विंटल

अनाज मंडी मेें गेहूं की आवक तेज हाे गई है। मंगलवार काे पानीपत अनाज मंडी में करीब 20,000 क्विंटल गेहूं पहुंचा। खरीदारी का नंबर एफसीआई का था, लेकिन आढ़तियाें ने खरीदारी शुरू हाेने के कुछ ही देर बाद काम रुकवा दिया। मात्र 1,330 क्विंटल गेहूं की ही खरीद हाे पाई। साेमवार काे भाकियू ने एफसीआई के गोदामों के सामने प्रदर्शन किए थे।

मंगलवार काे पानीपत अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन ने पुराना भुगतान नहीं हाेने के कारण एफसीआई की खरीद रुकवा दी। साथ ही मांगों को लेकर भारतीय खाद्य निगम को पत्र लिखा है।

आढ़त, कमिशन व मजदूरी के रेट क्या तय किए, स्पष्ट नहीं

पानीपत अनाज मंडी एसोसिएशन के जिला प्रधान धर्मबीर मलिक ने बताया कि 2021-22 की गेंहू की खरीद में एफसीआई ने आढ़त, कमिशन व मजदूरी के रेट क्या तय किए हैं, इसके बारे में अब तक स्पष्ट नहीं किया है। एफसीआई ने एसआरएमएस 2020-21 में गेंहू खरीद में आढ़त की कटौती कर दी है। वहीं, अभी तक धान की खरीदारी का कमिशन नहीं दिया गया है।

मुख्यमंत्री के आदेशानुसार गेहूं के सीजन में कोई मार्का नहीं लगाया जाएगा। जब तक मांगें पूरी नहीं हाे जाती, तब तक एफसीआई को कोई माल नहीं देंगे। वहीं, समालखा में 37922 क्विंटल व मतलौडा में 13805 क्विंटल गेहूं की आवक हुई।

यह मामला सरकार के स्तर का है : सचिव

आढ़तियाें व किसानाें की मांगें सरकार के पास भेज दी हैं। एफसीआई से संबंधित आढ़तियाें की जाे मांग हैं, उन्हें पूरा करने का काम भी ऊपर से ही हाेगा। हमारे स्तर पर जाे मांगे हैं, उन्हें पूरा करवा देते हैं। किसानाें व मजदूराें काे मंडी में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हाेने दी जाएगी। नरेश मान, सचिव, मार्केट कमेटी, पानीपत।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें