पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी:कस्टम से सस्ते रेट में माल खरीद अच्छे दाम में बेचने का झांसा दे व्यापारी से 55 लाख ठगे

पानीपत12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।

कस्टम विभाग से सस्ते रेट में माल दिलाकर हर माह 5 से 10 लाख रुपए के फायदे का झांसा देकर दो लोगों ने एक व्यापारी से 55 लाख रुपए की ठगी कर ली। आरोपी ने रुपए लौटाने की बात कह 55 लाख के 3 चेक दे दिए। बैंक में चेक लगाया तो पता चला कि खाता ही बंद हो चुका है। सिटी थाना पुलिस ने दिल्ली के अंजय जैन पुत्र अग्रसेन जैन और पैरामाउंट ट्रेडिंग कंपनी के मालिक अकबर भाई पर केस दर्ज किया है।

जानकार था, इसलिए कर लिया विश्वास

सेक्टर 11 निवासी अमित जैन पुत्र रामधारी जैन की जाटल रोड पर ओम साईं इंटरप्राइजिज और उसकी पत्नी सारिका की श्री श्याम इंटरप्राइजिज के नाम से फर्म हैं। आरोपी अंजय से उसके कई साल से व्यापारिक संबंध हैं। अगस्त 2020 में अंजय ने उससे कहा कि उसकी कस्टम में जान पहचान है। जहां से सस्ते रेट में माल खरीद लेता है, जो बाजार में अच्छी कीमत में बिक जाता है। यह कानूनी रूप से वैध है और काफी फायदा है।

अंजय ने कहा कि वह व्यापारी भी करता है और कमीशन एजेंट भी है। इसमें पैरामाउंट ट्रेडिंग कंपनी का मालिक अकबर भाई उसका बिजनेस पार्टनर है। आरोपी ने अकबर की फर्म के खाते में 55 लाख रुपए भेजने की बात कही। झांसा दिया कि वह 10-15 दिनों में 55 लाख का माल खरीदकर बेच देगा। 2 प्रतिशत कमीशन काटकर प्रोफिट उसे दे देगा। झांसे में आकर पीड़ित ने 54.96 लाख रुपए की आरटीजीएस करा दी।

अखरोट और कपड़ा खरीदा था

पीड़ित ने करीब 6 दिन बाद अजय को फोन किया तो उसने बताया कि कपड़ा व अखरोट खरीद लिया। उसने कपड़ा अपने गोदाम दिल्ली में उतरवाने और अखरोट कुंडली के एक कोल्ड स्टोर में उतरवाने की बात कही। कहा जल्द ही माल बेचकर प्रोफिट के रुपए भिजवाने की बात कही। करीब 15 दिन बाद दोबारा पूछा तो अंजय ने कहा कि अभी माल नहीं बिका। तब अंजय ने रुपए लौटाने की बात कह करीब 55 लाख रुपए के 3 चेक दिए। जब पीड़ित अमित ने 43.84 लाख रुपए का चेक बैंक में लगाया तो पता चला कि खाता बंद हो चुका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें