पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई-सूरत से पानीपत में ठगी:KYC अपडेट कराने के लिए बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल किया, ठगों ने लिंक भेज फोन हैक कर उड़ा दिए 46 हजार

पानीपत12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ठगी के बाद फोन कर ठग हसकर बोला- हो गई KYC अपडेट और फोन काट दिया। - Dainik Bhaskar
ठगी के बाद फोन कर ठग हसकर बोला- हो गई KYC अपडेट और फोन काट दिया।

मॉडल टाउन निवासी बिल्डिंग कंस्ट्रक्टर ने बैंक अकाउंट की KYC अपडेट कराने के लिए बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल किया। कॉल रिसीव करने वाले ने उन्हें एक लिंक भेजकर उस पर क्लिक करने के लिए कहा। जैसे ही लिंक पर क्लिक किया तो फोन हैंग हो गया। करीब पांच मिनट बाद फोन ऑन किया तो बैंक अकाउंट से तीन ट्रांजक्शन के मैसेज आए। ठग ने तीन बार में कुल 46 हजार 606 रुपए उड़ा दिए। पीड़ित ने अज्ञात ठगों के खिलाफ मॉडल टाउन थाने में केस दर्ज कराया है।

मॉडल टाउन निवासी कुंवर तलुजा ने बताया कि वह नैनीताल में बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन का काम करते हैं। उनका IDFC बैंक में करंट अकाउंट है। उन्हें अकाउंट की KYC अपडेट करानी थी। वह वह 25 मार्च को बैंक गए और KYC अपडेट करने के लिए किन-किन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत के बारे में पूछा। बैंककर्मी ने टोल फ्री नंबर पर कॉल करने के लिए कहा।

उन्होंने घर पहुंचकर IDFC बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल की तो कॉल रिसीव करने वाले ने शाम तक कॉल बैक करने के लिए कहा। शाम करीब 6:30 बजे एक कॉल आई और उसने खुद को बैंककर्मी बताया। ठग ने अकाउंट से रिलेटिड सारी जानकारी दी तो पीड़ित को यकीन हो गया।

ठग ने पीड़ित के मोबाइल पर एक लिंक भेजकर उस पर क्लिक करने को कहा। लिंक पर क्लिक करते ही स्क्रीन ब्लैक हो गई। जब तक पीड़ित ने फोन को ऑफ करके ऑन किया तब तक उनके SBI अकाउंट से तीन बार में 46 हजार 606 रुपये कट चुके थे। पहले ठगों ने उनके IDFC के करंट अकाउंट में सेंधमारी की, लेकिन उसमें अमाउंट कम था। इसके बाद ठगों ने दूसरे बैंक के सेविंग अकाउंट को निशाना बनाया। अब उनके अकाउंट में 37 पैसे बचे हैं।

ठगी के बाद फोन कर हसकर बोले ठग- हो गई KYC अपडेट
कुंवर तलुजा ने बताया कि ठगी के बाद ठगों ने उनका मजाक भी उड़ाया। रुपये कटने के बाद ठगों का फोन आया। वह हसकर बोले कि हो गई आपकी KYC अपडेट और फोन काट दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें