• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Case Filed Against 8 Including Tehsildar Patwari In Palwal, Haryana Fake Death Certificate Land Case Against Tehsildar And Patwari

पलवल में तहसीलदार-पटवारी समेत 8 पर केस दर्ज:विधवा के पति का जाली मृत्यू प्रमाण पत्र बना जमीन बेचने पर कार्रवाई, कोर्ट ने दिए आदेश

पलवलएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो

हरियाणा के पलवल में एक विधवा महिला के पति का दिल्ली से जाली मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर जमीन हड़पने के मामले में हथीन थाना पुलिस ने अदालत के आदेश पर तहसीलदार सहित 8 के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

शोलाका गांव निवासी विधवा साहूनी ने अदालत में दायर इस्तगासा में कहा है कि उसके पति खालिद की मृत्यु 15 मार्च 2018 में पश्चिम बंगाल के जिला सिलीगुड़ी अंतर्गत विधान नगर में सडक़ दुर्घटना में हो गई थी। संबंधित थाने में केस दर्ज है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी उसके पास है।

खालिद की मौत के बाद शोलाका गांव निवासी शहीद व मकसूद, आलीमेव गांव निवासी अफसाना, उटावड़ गांव निवासी आसमोहमद, शोलाका के नंबरदार जमालुद्दीन, हथीन के नंबरदार आलोक सिंह, हलका पटवारी धनराज, गिरदावर राजेन्द्र और तहसीलदार हथीन विरेंद्र सिंह राणा ने मिलकर 60 वर्ग गज जमीन को हड़प लिया।

मकसूद और सहीद ने साजबाज होकर उसके पति खालिद का दिल्ली से फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर नंबरदार, पटवारी से मिलीभगत कर और फर्जी कागज तैयार कर लिए। जिनके आधार फर्जी तरीके से भू-विभाग रिकार्ड में उसके पति के स्थान पर अपना नाम दर्ज करवा लिया।

उसके पति खालिद को बेऔलाद दिखाकर रेवेन्यू रिकार्ड में इंतकाल नं 14032 में अपना नाम दर्ज करवा दिया। जिसके बाद उक्त जमीन को फर्जी तरीके से अफसाना नामक महिला को बेच दिया। शिकायतकर्ता महिला का आरोप है कि वह मृतक खालिद की विधवा है और उसकी एक तीन वर्ष की बेटी है तथा उस जमीन की मालिक है।

पीडि़त का कहना है कि उसने इसकी शिकायत संबंधित थाना, डीएसपी, एसपी और डीजीपी हरियाणा को देकर न्याय की गुहार लगाई, लेकिन जब सुनवाई नहीं हुई। मजबूर होकर कोर्ट की शरण में पहुंची।

हथीन थाना प्रभारी जसवीर ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धोखाधडी कर फर्जी तरीके से मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाकर जमीन हडपने का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की जाचं की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...