झांसा देकर ठगी:ऑनलाइन शूज बेचने का झांसा दे 25 हजार रुपए ठगे

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साइबर ठगाें ने ऑनलाइन सेफ्टी शूज बेचने का झांसा देकर कारोबारी से 25 हजार रुपए की ठगी कर ली। कारोबारी 3 साल पहले जिस कंपनी से काराेबार करते थे, ठगाें ने उसी कंपनी के शूज बेचने का झांसा दिया। करीब एक साल से वह पीड़ित काे फाेलाे कर वाॅट‌्सएप पर अलग-अलग प्राेडक्ट भेज रहे थे। पीड़ित कारोबारी ने अज्ञात के खिलाफ पुराना औद्याेगिक थाना में ठगी का केस दर्ज कराया है।

देव नगर स्थित एसपीडी इंटरनेशनल इंफ्राटेक कंपनी के निदेशक धर्मेंद्र झा ने बताया कि वह टाेलेक्साे ऑनलाइन कंपनी से प्राेडक्ट खरीदते थे। 2018 तक कंपनी से ठीक काराेबार चला। पिछले करीब एक साल से कंपनी का कर्मचारी बनकर राखी और दिलीप शर्मा फाेलाे कर कंपनी के प्राेडक्ट वाॅट‌्सएप पर भेजते थे। सेफ्टी शूज पसंद आने पर 200 पीस का ऑर्डर दिया। जिनकी कीमत 32500 रुपए थी।

दाेनाें ने कंपनी के खाते में 25 हजार रुपए जमा कराने के लिए कहा ताे धर्मेंद्र झा ने आरोपियों द्वारा बताए गए खाते में रुपए ट्रांसफर कर दिए। बाकी रुपए माल मिलने के बाद देने थे। रुपए लेने के बाद भी डिस्पेच रसीद नहीं मिली ताे शक हुआ। तब जांच की ताे पता चला कि जिस खाते में रुपए भेजे वाे कंपनी का न हाेकर दिलीप के नाम है। बाद में कंपनी काे मेल किया ताे पता चला कि कंपनी ऑनलाइन काम बंद कर चुकी है। झा का शक है कि कंपनी के किसी कर्मचारी ने ही कंपनी से डाटा चुराकर उनकाे फाेलाे किया और फिर माल बेचने के बहाने ठगी की। पुलिस ने केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...