पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Cheated By An Old Man Going To A Nephew's Wedding, Being A Bank Worker, Giving Him A Lift, Chain, Ring And Cash In The Car

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी का मामला:भतीजे की शादी में जा रहे वृद्ध से ठगी, बैंककर्मी बनकर कार में लिफ्ट दे चेन, अंगूठी व कैश ऐंठा

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गहने व कैश रखवाने के बाद बदल दिया लिफाफा, विरोध किया तो चाकू दिखा कार से उतारा

बस स्टैंड पर लिफ्ट देकर ठगी करने वाले बदमाशाें का गिरोह सक्रिय है। कार सवार 4 ठगाें ने नाेएडा से भतीजे की शादी में कैथल जा रहे एक वृद्ध को शिकार बना लिया। ठगों ने बैंककर्मी बनकर उनकाे कार में लिफ्ट दी और सुरक्षा का हवाले देकर लिफाफा में साेने की चेन, अंगूठी व 8 हजार रुपए रखवा लिए। फिर बदलकर दूसरा लिफाफा दे दिया।

शक हाेने पर विराेध किया ताे चाकू दिखाकर कार से उतार दिया और भाग गए। पीड़ित ने लिफाफा खाेला ताे उसमें रुपए की जगह कागज, चेन की जगह तार और अंगूठी की प्लास्टिक का छल्ला निकला। वृद्ध ने सिटी थाने में केस दर्ज कराया है।

यूपी के नाेएडा निवासी सुरेश कुमार गर्ग पुत्र मांगेराम ने बताया कि 20 मार्च काे उनके भतीजे दीपक की शादी थी। वह बस से सुबह 10 बजे पानीपत बस स्टैंड पर पहुंचे। कैथल जाने के लिए सीधी बस न होने से असंध की बस में बैठ गए। तभी दाे युवक उनके पास आए और बाेले कि जीटी राेड से सीधे कैथल के लिए वाहन मिल जाएगा। उनकाे भी कैथल जाना है।

सुरेश ने उनपर भराेसा कर लिया और दाेनाें के साथ जीटी राेड पर आ गए। यहां उनके पास एक तीसरा युवक आया और बाेला कि कैथल कार जा रही है। तीनाें उसके साथ कार के पास पहुंचे ताे कार में पहले से एक युवक था। चाराें कार में बैठकर कैथल के लिए चल पड़े।

ऐसे लिया भरोसे में : ठग बाेले- जब तक उतर नहीं जाते, आप बैंक की प्राॅपर्टी

टाेल पार करने के बाद ड्राइवर ने कहा कि गाड़ी बैंक की है और वह बैंक में जाॅब करता है। रास्ते में बैंक अधिकारी मिले ताे तीनाें काे दाेस्त बताना है। सबसे नाम-पते व अन्य जानकारी पूछकर बाेला कि जब तक कार में हाे आप बैंक की प्राॅपर्टी हाे। उसने तीनाें को एक-एक लिफाफा दिया और कहा कि अपना कीमती सामान रख दाे।

दाेनाें ने अपना सामान लिफाफे में डाल दिए। उसने भी साेने की चेन, अंगूठी व 8 हजार लिफाफा में डाल दिए। स्टेपलर करने के लिए उसने ड्राइवर काे लिफाफा दिया। उसने लिफाफा लाैटाया ताे उसे लिफाफा बदलने का शक हुआ। विराेध करने पर उन्हाेंने धमकाकर कार से उतार दिया।

घर पहुंचने तक के लिए नहीं थे रुपए : सुरेश ने बताया कि ठगी के बाद उनके पास घर जाने तक के रुपए नहीं थे। कैथल में घर पर उन्हें पितरों की चादर देनी थी। उन चादर पर 500 रुपये चढ़े हुए थे। उन्हीं से वह वापस घर पहुंचा और बेटे काे जानकारी दी। तब बेटा उनकाे लेकर पानीपत आया और पुलिस काे शिकायत दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें