पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:26 जनवरी को शहर के 7 बड़े प्रोजेक्ट की घोषणाएं करेंगे मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर

पानीपत8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम मनोहर लाल (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
सीएम मनोहर लाल (फाइल फोटो)
  • हाली झील से जीटी रोड तक बनाया जाएगा फ्लाईओवर
  • बरसत रोड से सनौली रोड के बीच कॉलोनियों में बदली जाएगी 40 साल पुरानी पानी की पाइप लाइन

मुख्यमंत्री मनोहरलाल 26 जनवरी को यहां शिवाजी स्टेडियम में ध्वजारोहण करने आ रहे हैं। इस दौरान वह शहर से जुड़े 7 बड़े प्रोजेक्ट की घोषणाएं करेंगे। मुख्यमंत्री 25 जनवरी की शाम को ही पानीपत पहुंच जाएंगे। जहां पर दोनों विधायकों शहरी प्रमोद विज और ग्रामीण महीपाल ढांडा से विभिन्न मुद्दों पर बात करेंगे। उम्मीद है कि शहर के साथ ग्रामीण एरिया से जुड़े प्रोजेक्ट की घोषणा भी करेंगे।

हाली झील तिकोना पार्क से सैनी कॉलोनी होते हुए जीटी रोड तक रेलवे ओवरब्रिज की बड़ी घोषणा होगी। इसके साथ ही बरसत रोड से सनौली रोड के बीच पुराने शहरों में 40 साल पुरानी पानी की पाइप लगाने की घोषणा भी होगी। 62 करोड़ का डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) भी बन चुका है। शहरी विधायक प्रमोद विज ने कहा कि एक सप्ताह बाद वह सीएम से मिलकर इन प्रोजेक्ट के बारे में अग्रिम जानकारी भी दे देंगे। विज ने कहा कि कोई अड़चन न रहे, इसलिए पहले ही सभी प्रोजेक्ट की फिजिबिलिटी रिपोर्ट संबंधित विभागों से तैयार करवा चुके हैं। वहीं, परंपरा से अलग इस बार सीएम किसी के यहां चाय पर नहीं जाएंगे। इन प्रोजेक्ट की घोषणाएं करेंगे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर...

150 करोड़ रुपए से बनाया जाएगा रेलवे ओवर ब्रिज

हाली झील तिकोना पार्क से वाया सैनी कॉलोनी, ड्रेन-1, पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के पास जीटी रोड तक नया रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) बनेगा। इससे असंध रोड और लालबत्ती चौक पर जाम कम लेगा। इस पर 150 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

62 करोड़ से बदलेंगे पाइप लाइन, बनेगी बरसाती नाली

बरसत रोड से सनौली रोड और जीटी रोड से बबैल रोड तक पुराने शहर में पानी की पाइप लाइन पुरानी है। इंसार बाजार एरिया में बरसात पानी की निकासी के लिए नालियां भी बनेगी। कहीं-कहीं सीवर डलेगा। 62 करोड़ का डीपीआर बन गया है।

20 करोड़ रुपए से 5 रेलवे अंडरपास बनाए जाएंगे

शहर में 5 रेलवे अंडरपास बनेंगे। इस पर 20 करोड़ का खर्च आएगा। वहीं, आठ मरला वाला पुलिस चौकी, असंध रोड, बिशन स्वरूप कॉलोनी और सेक्टर-6 फाटक पर रेलवे अंडरपास बनेंगे।

30 करोड़ से गोहाना रोड पर बनेगा दूसरा आरओबी

गोहाना रोड को फोर लेन की आधारशिला इसी माह रखी जा रही है। जीटी रोड से नहर तक फिर नहर से लेकर डाहर तक सड़क चौड़ी की जाएगी। गोहाना पुल के साथ 30 करोड़ से दूसरा पुल भी बनेगा।

असंध नाका चौकी के पास बनेगा फ्लाईओवर

असंध रोड पर नहर के साथ पुलिस चौकी के पास एक फ्लाईओवर बनाया जाएगा। इससे रिफाइनरी की ओर जाने वाले वाहनों, असंध रोड पर चलने वाले वाहनों को चौकी के पास रुकना नहीं पड़ेगा।

सेक्टर-25 में बनेगा फायर स्टेशन, 2 एकड़ जमीन तय

आधुनिक फायर स्टेशन बनाया जाएगा। 2 एकड़ जमीन तय हो गई है। जमीन के अलावा 11.50 करोड़ रुपए से बिल्डिंग बनाई जाएगी। सीएम इसकी भी घोषणा करेंगे।

इंडोर स्टेडियम बनेगा, जिसमें फ्लोरवाइज मिलेगी सुविधाएं

विधायक प्रमोद विज ने कहा कि शहर में एक इंडाेर स्टेडियम की भी बहुत जरूरत है। सीएम के सामने यह भी रखेंगे। इसमें फ्लोर वाइज खेल की सुविधा मिलेगी। घोषणा के बाद जगह तय की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser