तीन बच्चे लापता हाेने का मामला:नि:संतान दंपती ने ही अगवा किए थे बच्चे, 72 घंटे में बागपत से बरामद, दाेनाें काबू

पानीपत9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कच्चा कैम्प स्थित पप्पू काॅलाेनी से तीन बच्चे लापता हाेने का मामला

तीन दिन की दिन-रात की तलाश के बाद ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया पुलिस मंगलवार काे नि:संतान आराेपी दंपती तक पहुंच ही गई। आराेपी दंपती बच्चाें काे अगवाकर बागपत, यूपी भाग गए थे। पुलिस ने एक घर से तीनाें बच्चाें काे सकुशल बरामद कर लिया। आराेपी युवक राजवीर और उसकी पत्नी अनीता काे गिरफ्तार कर लिया है।

आराेपी दंपती ने कबूला कि शादी के कई साल बाद तक बच्चे नहीं हुए ताे उन्हाेंने बच्चाें काे अपहरण कर लिया था। बुधवार काे आराेपियाें काे पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। उप-पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने मामले काे खुलासा करते हुए बताया कि यूपी के एटा की रहने वाली कविता पति द्वारा नशे में मारपीट करने से परेशान हाे चुकी थी। इसलिए वह डेढ़ महीने पहले चचेरी बहन के पास 8 साल की बेटी गाैरी, ढाई साल के बेटे दक्ष और एक साल के बेटे हिमांशु काे लेकर पानीपत आ गई थी।

कच्चा कैम्प स्थित पप्पू काॅलाेनी में किराए पर कमरा ले लिया था। पास ही एक फैक्टरी में मजदूरी करने लगी थी। शनिवार सुबह 8 बजे वह तीनाें बच्चाें काे घर पर अकेला छाेड़कर फैक्ट्री में काम पर चली गई थी। वह 4 घंटे बाद ही खाना खाने वापस घर आई ताे तीनाें बच्चे लापता थे।

आरोपियों अजीब थी हरकतें
कविता ने पुलिस काे बताया था कि उनके बराबर कमरे में नि:संतान दंपती रहते थे। उनकी हरकतें काफी अजीब थीं। वह अक्सर कमरे में ही घुसे रहते थे। खाना नहीं बनाते थे। बाहर से लेकर आते थे। काेई राेजगार भी नहीं करते थे। महिला अक्सर उसके बच्चाें काे लेकर और पति का तंज कसती थी।

फर्जी पते पर बनवा रखा था आधार कार्ड
पुलिस ने मकान मालिक से उनके बारे में पूछताछ की ताे मकान मालिक ने बताया कि उन्हाेंने कच्चा कैंप के एक घर का आधार कार्ड दिखाया था। पुलिस उस पते पर पहुंची ताे वहां काेई नहीं था। इससे साफ हाे गया था कि आधार कार्ड फर्जी पते पर बनवाया था।

सर्विलांस से पहुंची पुलिस बच्चाें तक: थाना ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया पुलिस ने केस दर्ज कर बच्चाें के साथ-साथ आराेपी दंपती की तलाश शुरू कर दी थी। उधर, मां भी दिन-रात बच्चाें का सुराग खाेजने में जुटी थी। पुलिस ने साेमवार काे आराेपी दंपती के माेबाइल नंबर पर काॅल किया ताे वह बंद था। पुलिस ने उनके नंबर पर सर्विलांस पर लगा दिया था। सीआईए-1 और थाना ओोल्ड इंडस्ट्रियल एरिया की दाे टीम मंगलवार काे बागपत के गांव सुरूरपुर कलां में पहुंच गई। पुलिस ने एक घर से तीनाें बच्चाें काे बरामद किया। एसएचओ कमलजीत ने बताया कि तीनाें बच्चे सकुशल हैं।

खबरें और भी हैं...