पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आशंका में पढ़ाई:बच्चों की ऑनलाइन होगी परीक्षा, परिणाम के बाद ही स्कूल बुलाएंगे

पानीपत5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 10 दिन बाद शुरू होगी परीक्षा, अधिकांश स्कूल परिणाम के बाद ही पांचवीं तक के बच्चों को स्कूल बुलाने के पक्ष में, प्रिंसिपल बोले-

आज से तीसरी से 5वीं तक के स्कूल खोलने की छूट है। अधिकांश स्कूल अभी बच्चों को नहीं बुलाने जा रहे। यह घर में ही ऑनलाइन परीक्षा दिलाने फिर परिणाम आने के बाद अगले सत्र से बच्चों को बुलाने के पक्ष में हैं।यही कारण है कि बड़े स्कूलों ने पेरेंट्स को स्कूल खोलने की सूचना तक नहीं दी। कुछ स्कूलों ने पेरेंट्स को सूचना तो दी है, लेकिन उन्हीं की जिम्मेदारी तय कर दी है। पेरेंट्स जब लिखकर देंगे कि स्कूल में पढ़ाने में कोई परेशानी नहीं है, तब स्कूल में ऐसे बच्चों की पढ़ाई होगी।

शहर के कई बड़े स्कूलों ने पेरेंट्स को स्कूल खोलने की सूचना तक नहीं दी, इधर कुछ ने सूचना तो दी, लेकिन अभिभावकों की ही तय कर दी जिम्मेदारी

अभी बच्चों को नहीं बुला रहे

अभी तो बच्चों की कक्षा ऑनलाइन बेहतर चल रही है। 5वीं तक के बच्चों को अभी नहीं बुला रहे। मैनेजमेंट के साथ बात करेंगे। उसके बाद अगर प्लान बना तो पेरेंट्स को सूचना देंगे।
-सबिता चौधरी, प्रिंसिपल, एसडीवीएम

हमने सूचना दे दी थी

हमने तो एक सप्ताह पहले ही पेरेंट्स काे सूचना दे दी थी कि उनकी परीक्षा अाॅनलाइन ही होगी। अादेश जरूर नए अाए हैं, लेकिन हम परीक्षा परिणाम के बाद ही बच्चों को बुलाएंगे।
-हरेशपाल पांचाल, प्रिंसिपल, डीएवी

इस सत्र में बच्चों को नहीं बुलाएंगे स्कूल

इस सत्र में हम पांचवीं कक्षा तक के बच्चों को नहीं बुला रहे हैं। बच्चों की परीक्षा ऑनलाइन होगी। परिणाम आने के बाद ही बच्चों को नए सत्र से स्कूल में बुलाएंगे। तब तक माहौल और भी सुरक्षित हो जाएगा।
-मीनाक्षी अरोड़ा, प्रिंसिपल, आर्य गर्ल्स पब्लिक स्कूल, जीटी राेड

​​​​​​​

बच्चों का रिस्पांस देखते हैं

पेरेंट्स को मैसेज दे दिए हैं, कोई जोर नहीं है। जिनको स्कूल आना है, वह खुद ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था करेंगे। देखते हैं कि बच्चों का रिस्पांस कैसा रहता है।
-विनीता तोमर, प्रिंसिपल, दयाल सिंह पब्लिक स्कूल

पेरेंट्स को बुलाया गया है

आज बच्चाें को पेरेंट्स के साथ स्कूल बुलाया है। जाे लिखकर देंगे कि स्कूल भेजने में काेई परेशानी नहीं है, उन बच्चों की ही क्लास लगेगी। देखते हैं कि पेरेंट्स क्या कहते हैं।
-विक्रम गांधी, प्रिंसिपल, विक्टर स्कूल

कोरोना का डर तो है ही

कोरोना का डर तो है ही। अभी भी केस आ रहे हैं। जब पूरा सत्र ऑनलाइन पढ़ाई हुई है तो अब परीक्षा से 10 दिन पहले स्कूल चालू करने का डिसीजन ठीक नहीं होगा।
-रंजीता, अभिभावक, आठ मरला

​​​​​​​

सरकार का आदेश था, स्कूलों को भेज दिया : डीईओ

​​​​​​​जाे आदेश सरकार से मिले थे, हमने स्कूलाें काे भेज दिए। गाइडलाइन के तहत ही स्कूल चलेंगे। अगर पेरेंट्स अपने बच्चे को स्कूल नहीं भेजना चाहते हैं तो कोई जबरदस्ती नहीं कर सकता।
-राजबीर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें