पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत में बारिश का इंतजार:बादल और ठंडी हवा ने 3 डिग्री और गिराया तापमान, अब 20 को बारिश के आसार

पानीपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में सुबह के समय घने बाद� - Dainik Bhaskar
पानीपत में सुबह के समय घने बाद�
  • सुबह से ही आसमान में बादलों ने डाला डेरा, 21KM की रफ्तार से चल रहीं हवाएं

पानीपत में सुहावना मौसम जारी है। हालांकि गुरुवार को दोपहर बाद उमस ने परेशान किया। शुक्रवार सुबह से ही आसमान में बादलों ने डेरा डाले रखा। 21 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रही हवाओं ने गर्मी का सितम कम किया। मौसम विभाग के अनुसार अब 21 जून को बारिश के आसार बन रहे हैं। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

हरियाणा में मानसून की दस्तक के पांच दिन बाद भी पानीपत में बारिश का इंतजार है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी पर बने एंट्री साइक्लोन के कारण मानसून कमजोर पड़ा है। जिससे पानीपत समेत प्रदेश के अन्य जिलों में मानसून पहुंचने में देरी हो रही है। वहीं, पूर्वी हवाओं के साथ आ रही नमी ने फिर से उमस पैदा कर दी है।

हालांकि शुक्रवार सुबह आसमान में अच्छे बादल छाए रहे। तेज रफ्तार से चली ठंडी हवाओं ने गर्मी और उमस से राहत दी है। हरियाणा के नॉर्थ में मानसून की दस्तक के बाद से ही पानीपत में रोजाना बादल छा रहे हैं, लेकिन बरस नहीं रहे। जिस कारण सुबह के समय तो गर्मी से राहत मिलती है, लेकिन दोपहर होते-होते उमस परेशान करने लगती है।

20 को हो सकती है बारिश
हरियाणा कृषि एवं मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान पर हवाओं का चक्रवात बन चुका है। विंड पैटर्न बदलने और पश्चिमी हवाओं के चलने के कारण बंगाल की तरफ से आ रही हवाओं की सक्रियता कम हुई है। इसी कारण 21 जून तक मौसम बदलता रहेगा और 20 जून को तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं।