पानीपत में मानसून के बादल:आसमान में बादलों का डेरा, सुबह से ही बूंदाबांदी, तापमान में 4 डिग्री की गिरावट

पानीपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में सुबह के समय आसमान में बादल छाए रहे। - Dainik Bhaskar
पानीपत में सुबह के समय आसमान में बादल छाए रहे।
  • शुक्रवार को हल्की और शनिवार से 14 जुलाई तक अच्छी बारिश के आसार

जुलाई में रिकॉर्ड गर्मी के बाद शुक्रवार सुबह लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। आसमान में बादल छाए रहे। सुबह के समय हवा के साथ बूंदाबांदी ने चुभती गर्मी को कम किया। जिस कारण अधिकतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने आज हल्की और कल से 14 जुलाई तक तेज बारिश के आसार बताए हैं। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

पानीपत समेत आसपास के जिलों में मानसून लेट होने के कारण गर्मी अपने चरम पर रही। जुलाई के बीते 8 दिनों में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा। दिन के साथ रातें भी तपी। भीषण गर्मी, लू और उमस ने लोगों को परेशान किए रखा।

गुरुवार देर शाम से ही मौसम में बदलाव शुरू हो गया था। देर शाम बादल छाने के साथ तेज हवाएं चलीं। जिसके बाद शुक्रवार सुबह से आसमान में बादलों ने डेरा डाले रखा। सुबह 7:50 बजे बूंदाबांदी शुरू हुई। बूंदाबांदी के साथ 19 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली हवाओं ने मौसम को सुहवाना बना दिया।

आज हल्की, कल से तेज बारिश के आसार
हरियाणा कृषि विज्ञान मौसम विभाग के अनुसार मानसूनी टर्फ रेखा हिमाचल प्रदेश के उत्तर की तरफ मूव होने के कारण मानसूनी गतिविधियां बनना शुरू हो गई हैं। आज रात से मानसूनी बादलों का छाना शुरू हो जाएगा। इस कारण आज हल्की और शनिवार से 14 जुलाई तक अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। अधिकतम तापमान में भी 10 डिग्री तक की कमी हो सकती है।