पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यास तूफान का पानीपत में नहीं हुआ असर:सिर से उतर गए उम्मीद के बादल; दिन शुरू होने के साथ गर्मी दिखा रही तेवर, 3 डिग्री बढ़ा तापमान

पानीपत22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में सुबह के समय तेज धूप खिली। - Dainik Bhaskar
पानीपत में सुबह के समय तेज धूप खिली।

पानीपत में सोमवार सुबह से ही गर्मी ने अपने तेवर दिखाए। हवाएं शांत रहने के कारण सूरज की तपिश का अहसास ज्यादा रहा। मौसम विभाग ने यास तूफान के कारण रविवार रात को पानीपत में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश के आसार जताए थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रविवार के मुकाबले साेमवार को तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हुई। सोमवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

पानीपत में नौ तपा के सातवें दिन सोमवार को फिर से गर्मी ने अपने तेवर दिखाए। शनिवार को कुछ देर के लिए बादल छाने और हवा के कारण नौतपा में कुछ राहत मिली थी। रविवार को बादल तो नहीं छाए, लेकिन हवा ने गर्मी के अहसास को कम किया था।

सोमवार को सुबह से ही सूर्यदेव की तपिश चरम पर रही। हवाओं के शांत रहने के कारण धूप ने चिलचिलाहट अधिक पैदा की। हालांकि सोमवार शाम तक मौसम बदलने के साथ तपती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

3 डिग्री तक गिर सकता है तापमान
मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी पर बन रहे दबाव के कारण चल रही तेज हवाओं का असर सोमवार शाम तक पानीपत में हो सकता है। तेज हवाओं और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। इस कारण दो जून तक अधिकतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट की उम्मीद है। जिससे लोगों को तपती गर्मी से कुछ राहत मिले।